ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मजदूर नेता यशवंत भोसले बने एनएफआईटीयू उपाध्यक्ष

मजदूर नेता यशवंत भोसले बने एनएफआईटीयू उपाध्यक्ष

पिंपरी-महाराष्ट्र राज्य के एक श्रमिक नेता और राष्ट्रीय श्रमिक आघाडी के संस्थापक अध्यक्ष यशवंत भोसले को भारतीय ट्रेड यूनियनों के राष्ट्रीय संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। एनएफआईटीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.दीपक जायसवाल ने नई दिल्ली में चयन की घोषणा की।

 

एनएफआईटीयू एक केंद्रीय मान्यता प्राप्त संगठन है। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के कारण संसद के श्रम मंत्रालय के तहत श्रम कानून पुनर्गठन समिति,देश भर में असंगठित श्रमिकों के लिए वेतन समिति,देश भर की यूनियनें, यशवंत भोसले को अब सभी संसदीय स्थायी समितियों (श्रमिकों) में एनएफआईटीयू की ओर से एक प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने का अवसर मिलेगा जो असंगठित श्रमिकों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं और श्रमिकों के लाभ के लिए विभिन्न पहलों को लागू करते हैं।

 

साथ ही यशवंत भोसले को अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों में भारतीय श्रमिकों की भूमिका प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा। केंद्र सरकार ने देश में केवल चौदह ट्रेड यूनियनों को मान्यता दी है और एनएफआईटीयू उनमें से एक है। यशवंत भोसले के संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने जाने के बाद संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.दीपक जायसवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव,राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों,महाराष्ट्र के श्रममंत्री और इंटरनेशनल ट्रेड यूनियन परिसंघ के निदेशक को पत्र भेजे हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *