ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / चिखली,तलवडे परिसर में पानी समस्या,शिवसेना स्टाईल में आंदोलन-नेताजी काशीद

चिखली,तलवडे परिसर में पानी समस्या,शिवसेना स्टाईल में आंदोलन-नेताजी काशीद

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर की 30 लाख आबादी की प्यास बुझाने वाली जीवनदायनी पवना बांध 85% लबालब हो चुकी है। इसके बावजूद एक दिन छोडकर पानीपूर्ति की जा रही है। जो पानी लोगों को को मिल रहा है वह अशुद्ध और पर्याप्त मात्रा में नहीं उपलब्ध हो रहा है। यह पानी समस्या आखिर कब हल होगा? पानी एक दिन छोडकर क्यों सप्लाई किया जाता है? ऐसा सवाल शिवसेना के स्थानीय पदाधिकारी नेताजी काशिद ने पालिका प्रशासन से पूछा है।

 

शिवसेना शिष्टमंडल पानीपूर्ति विभाग अधिकारी से मिला

चिखली,तलवडे परिसर में अपर्याप्त,खंडित और दुषित पानी के बारे में शिवसेना शहर संघटक रावसाहेब थोरात,पूर्व उपशहर प्रमुख नेताजी काशीद के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल मनपा के पानीपूर्ति विभाग के सह शहर अभियंता प्रविण लडकत से मिला और मांगों भरा पत्र सौंपा। जिसमें चिखली,तलवडे परिसर में दररोज पानीपूर्ति,साफ पानी,पर्याप्त मात्रा में पानी स्थानीय नागरिकों को मिले,ऐसी मांग की है। दादा नरले,संजय गाढवे,वैभव थोरात शिष्टमंडल में शामिल थे।

 

चिखली,तलवडे परिसर में खंडित,अपर्याप्त,दुषित पानी

काशीद और थोरात ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से चिखली,मोरेवस्ती,तम्हाणे वस्ती,म्हेत्रे वस्ती,रुपीनगर तलवडे परिसर में एक दिन छोडकर पानी सप्लाई की जा रही है। इस परिसर में अधिकांश लोग कामगार वर्ग से हैं। नौकरीपेशा,महिलाओं को कम पानी आने से वंचित रहना पडता है। दुषित,मटमैला पानी पीने से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है। कई प्रकार की बीमारियों के चपेट में नागरिक आ रहे है। पालिका आयुक्त संबंधित पानी पूर्ति विभाग के अधिकारियों को सुचारु,दररोज,स्वच्छ पानी पूर्ति करने का निदेश दें। ऐसी मांग नेताजी काशीद ने की है। काशीद ने चेतावनी दी है कि अगर पालिका प्रशासन तत्काल मांगों पर ध्यान देकर पानी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले दिनों में शिवसेना स्टाइल मेें आंदोलन करने पर बाध्य होना पडेगा।

 

पानी समस्या पर स्थानीय नगरसेवकों की अनदेखी

आपको बताते चलें कि चिखली,तलवडे परिसर में पानी की विकट समस्या है। स्थानीय नगरसेवक हो या फिर भाजपा के विधायक किसी का ध्यान पानी समस्या पर नहीं। नागरिक पानी से वंचित है,दुषित पानी पीने को मजबुर है। शिवसेना के नेताजी काशीद ने इस विकराल समस्या को जोरदार ढंग से उठाया है। पालिका प्रशासन को पत्र देकर ध्यानाकर्षण कराने की कोशिश की है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर पानी समस्या हल नहीं हुआ तो तीव्र आंदोलन होगा,जिसकी जिम्मेदारी खुद पालिका प्रशासन की होगी।

 

थोरात-काशीद द्धारा प्रभाग 12 में वृक्षारोपण की मांग

शिवसेना के शहर संघटक रावसाहेब थोरात और पूर्व शहर उपाध्यक्ष नेताजी काशीद ने का एक शिष्टमंडल वृक्षारोपण से संबंधित उद्यान विभाग निरिक्षक से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। पत्र में सवाल पूछा गया कि प्रतिवर्ष उद्यान विभाग लाखों पौध लगाने का दावा करती हैं लेकिन प्रभाग क्र.12 रुपीनगर,तलवडे,चिखली परिसर में एक भी वृक्षारोपण के पौध दिखाई नहीं देते। आखिर पौध लगाए गए तो गए कहां? इसके नाम पर करोडों रुपये का बजट पारित किया जाता है। केवल कागजों में वृक्षारोपण का बंदरबांट दिखाई पडता है। इस वर्ष बारिश के मौसम में इस प्रभाग में नियोजनबद्ध तरीके से सोसायटी में जहां जगह उपलब्ध हो,रासतों पर जहां आवाजाही में कोई दिक्कतें न हो ऐसे ठिकानों पर वृक्षारोपण करके दो महिने के भीतर रिपोर्ट पेश करने की मांग की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *