ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सावधान! निगडी उड्डान पुल पर नाचती है मौत

सावधान! निगडी उड्डान पुल पर नाचती है मौत

पिंपरी-पिंपरी नगर पालिका द्वारा 96 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया भक्ति-शक्ति फ्लाईओवर मौत का जाल बन गया है। एक माह के भीतर फ्लाईओवर पर हुए तीन हादसों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय नागरिक ने लोगों से अपील की है कि इस फ्लाईओवर पुल पर यात्रा करते समय सावधानी बरतें। यह पुल मौत के हादासों भरा पुल बन चुका है।

 

हजारों वाहनों के साथ चार अलग-अलग मार्गों को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का लोकार्पण किया गया है। इसका उद्घाटन कौन करे इसको लेकर बीजेपी-एनसीपी में तकरार चल रही थी। श्रेयावाद में काम पूरा नहीं होने पर राकांपा के आंदोलन के बाद फ्लाईओवर को शुरू किया गया था। उसके बाद पुल से पुणे-मुंबई हाईवे पर तेज ट्रैफिक शुरू हो गया। पिछले एक महीने में पुल पर तीन अलग-अलग हादसे हो चुके हैं जिनमें तीन लोगों की मौत हो गई है। तीनों मौतों के लिए स्थानीय नगरसेवक सचिन चिखले ने पालिका प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

 

पुल शुरू होने के डेढ़ साल पहले रिहायशी इलाकों से वाहनों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी। तब कोई दुर्घटना नहीं हुई थी।

हालांकि पुल को यातायात के लिए खोले जाने के बाद से 96 करोड़ रुपये की लागत से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। चिखले ने कहा है कि साख के लिए संघर्ष कर रहे राजनीतिक दलों की परिवहन योजना की उपेक्षा की जा रही है। तीन मौत के बाद पालिका प्रशासन कुंभकर्णीय नींद से जागेगा या नहीं? यह सवाल खडा हो रहा है। निगडी फ्लाईओवर के रास्ते में आने-जाने के लिए तत्काल दिशा संकेत लगाए जाने चाहिए। आवश्यकतानुसार स्पीड बम्प स्थापित करें। सुरक्षित परिवहन की योजना बनाई जानी चाहिए। वर्ना पुल पर यातायात रोक दिया जाना चाहिए। नागरिकों के जीवन के साथ खेला बंद करो। ऐसी मांग मनसे नगरसेवक सचिन चिखले ने की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *