ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सेवा विकास बैंक का कैशियर निकला एटीएम लूटेरा,4 गिरफ्तार

सेवा विकास बैंक का कैशियर निकला एटीएम लूटेरा,4 गिरफ्तार

बैंक के अधिकारियों के विरुद्ध अपराध दर्ज

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर की सेवा विकास बैंक का कैशियर और एक कर्मचारी ने नकली चाबी,एटीएम पासवर्ड अपने चोर साथियों को दिया। एटीएम में से लूट का आधा पैसा देने की शर्त रखा। फिर भोसरी शाखा के सेवा विकास बैंक के एटीएम में तैनात सुरक्षा गार्ड को जान से मारने की धमकी देकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। लेकिन पुुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपियों को पकडने में कामयाब रही। इस लूटकांड के मुख्य आरोपी बैंक कैशियर रोहित काटे,बैंक चपरासी रोहित गुंजाल समेत अन्य दो आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। उनके पास से लूट की रकम बरामद की गई है। एसीपी,डीसीपी,क्राइम ब्रांच यूनिट-2,भोसरी पुलिस की तत्परता से आरोपी गिरफ्तार हुए और बैंक राबरी करने वालों का पर्दाफाश हुआ। ऐसी जानकारी पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने पत्रकार परिषद में दी।इस अवसर पर अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी जोन-2 मंचक इप्पर,एसीपी डॉ.सागर कवडे उपस्थित थे।

भोसरी में पुणे-नासिक रोड स्थित शिवगंगा कॉम्प्लेक्स स्थित सेवा विकास सहकारी बैंक का एटीएम फर्जी चाबियों से खोलकर अज्ञात लोगों ने चोरी कर ली। पुलिस के मुताबिक भोसरी में पुणे-नासिक रोड पर शिवगंगा कॉम्प्लेक्स में सेवा विकास सहकारी बैंक का एटीएम मशीन स्थापित है। शनिवार तड़के करीब 1.30 बजे काले रंग के दोपहिया वाहन पर सवार दो चोरों ने एटीएम खोलकर 4.40 लाख रुपये की नकदी चुरा ली। सुरक्षा रक्षक गोपीनाथ पिंडारे ने चोरी करते हुए आरोपी को रोका। तभी आरोपी ने लोहे के हथौड़े से जान से मारने की धमकी दी और चोर एटीएम मशीन से सारा पैसा निकालकर भाग गए। भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों का पालन नहीं करने पर बैंक अधिकारियों और दो अज्ञात चोरों के खिलाफ भोसरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

 

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए सबसे पहले एटीएम से सीसीटीवी फुटेज खंगाली। चोरों ने एटीएम सेंटर के अंदर लगे सीसीटीवी और एटीएम की स्क्रीन तोड़ दी। लेकिन सेंटर के बाहर एक चोर कैमरे में कैद हो गया। पुलिस को शक था कि एटीएम ब्लास्ट में बैंक का एक कर्मचारी शामिल है। पुलिस ने तुरंत बैंक के सभी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को बैंक कर्मचारी रोहित गुंजाल पर शक हुआ। पुलिस ने रोहित गुंजाल से पूछताछ शुरू की। उस वक्त उन्होंने आनंद मोरे और रोहित रोकड़े का नाम लिया। उसने रोहित रोकडे का फर्जी नाम बताया था। आनंद मोरे इस मामले के एक आरोपी थे। वह सीसीटीवी में कैद हो गया। पुलिस को गुंजाल के फोन में चप्पल पहने उसकी फोटो मिली। पुलिस का शक और बढ़ गया। पुलिस ने तुरंत आनंद मोरे को गिरफ्तार कर पूछताछ की। आनंद मोरे ने जुर्म कबूल कर लिया और 2 लाख 70 रुपये मिले बरामद किया।

 

बैंक के चपरासी रोहित गुंजाल और कैशियर रोहित काटे ने एटीएम मशीन का पासवर्ड और एटीएम मशीन की फर्जी चाबी अन्य दो आरोपियों को आधी रकम लेने की शर्त पर सौंप दी। रोहित काटे ने पिछले एक साल से एटीएम से 10 लाख 80 हजार रुपये की नकदी का गबन किया था। 22 जुलाई,2021 को बैंक में रकम जमा करने का रिकॉर्ड केवल कागजों पर दिखाया। तड़ीपार के आरोपी सचिन सुर्वे और आनंद मोरे दोनों ने एटीएम में सेंध लगाई थी। घटना के सामने आने के बाद कैशियर रोहित काटे ने एटीएम से 15 लाख 42 हजार रुपये की चोरी की बात कबूल की।

 

ऐसा ही एक मामला भी दर्ज किया गया था। हालांकि एटीएम से सिर्फ 4 लाख 40 हजार रुपये की ही चोरी हुई। भोसरी पुलिस ने कैशियर रोहित काटे,आरक्षक रोहित गुंजाल और आनंद मोरे को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच यूनिट 2 की पुलिस ने तडीपार आरोपी सचिन सुर्वे को गिरफ्तार किया है। उससे 87,000 नकद में जब्त किया गया।

 

पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और 3 लाख 57 हजार रुपये की नकदी और दोपहिया वाहन जब्त किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में कैशियर रोहित काटे,रोहित महादेव गुंजाल (पिंपरी निवासी),आनंद चंद्रकांत मोरे (पिंपरी निवासी) और सचिन शिवाजी सुर्वे हैं। बैंक को सुरक्षा उपाय करने की आवश्यकता है जैसे एटीएम के पास सुरक्षा गार्ड तैनात करना,सीसीटीवी लगाना,अलार्म लगाना। इस संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक के नियम हैं। नियमों का पालन नहीं करने पर बैंक के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी चेतावनी पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी है।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी मंचक इप्पर, एसीपी डॉ.सागर कवडे,भोसरी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक शंकर आवताडे,पुलिस निरिक्षक(अपराध) जितेंद्र कदम,पुलिस उपनिरिक्षक रविंद्र भवारी,पुलिस उपनिरिक्षक गोविंद पवार,हवालदार बोयाणे,विनयाक म्हसकर,गणेश हिंगे, बालासाहेब विधाते, आशीष गोपी,सागर भोसले,सुमित देवकर,समीर रासकर,गणेश सावंत,वीर की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *