ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 53 महिलाओं से प्रेम संबंध,4 से शादी,40 युवाओं से ठगी…अब सलाखों के पीछे

53 महिलाओं से प्रेम संबंध,4 से शादी,40 युवाओं से ठगी…अब सलाखों के पीछे

पुणे- 53 महिलाओं से प्रेम संबंध,4 से ज्यादा महिलाओं से विवाह,40 युवाओं से ठगी,फर्जी कर्नल,ब्रिगेडियर बनकर 50 लाख ऐंठने वाला 26 वर्षीय जालसाज पांच साल बाद पुलिस की जाल में फंसा।

 

महाराष्ट्र में बिबवेवाड़ी पुलिस ने सोमवार को औरंगाबाद के कन्नड़ तालुका के रहने वाले योगेश दत्तू गायकवाड़ (26) को गिरफ्तार किया है। योगेश पर आरोप है कि उसने सेना का अधिकारी बनकर कई युवतियों के साथ शादी की। इसके अलावा उसने सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर भी 20 से ज्यादा युवाओं से लाखों रुपये ठगे।

पुलिस ने योगेश के साथी, अहमदनगर निवासी संजय शिंदे (37) को गिरफ्तार किया है। संजय, योगेश के बाउंसर के रूप में काम करता था। पुलिस योगेश के पास से सेना की 12 वर्दी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। 21 जून को बिबवेवाड़ी की एक महिला (22) ने गायकवाड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस उपायुक्त (जोन वी) नम्रता पाटिल ने बताया कि योगेश ने सेना का अधिकारी बनकर कई महिलाओं और उनके रिश्तेदारों को ठगा है।

मंदिरों में करता था शादी

वरिष्ठ निरीक्षक सुनील जावरे ने बताया कि योगेश ने चार महिलाओं से शादी की है। दो पुणे शहर की, एक अमरावती और एक औरंगाबाद की रहने वाली हैं। इनमें से दो शादियां आलंदी की धर्मशालाओं में और दो अन्य मंदिरों में हुईं, लेकिन इनमें से कोई भी शादी पंजीकृत नहीं थी। एसपी ने बताया कि वहीं, हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि योगेश 53 महिलाओं को डेट कर रहा था।

खुद को बताता था कर्नल या मेजर

एसपी ने बताया, मयोगेश खुद को कर्नल राम या मेजर राम बताता था। वह दावा करता था कि वह जम्मू-कश्मीर में तैनात है और महिलाओं से मिलते समय हमेशा सेना की वर्दी में रहता था। हमने उसके कब्जे से 12 सेना की वर्दी, 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो चार पहिया वाहन, एक ट्रंक, सेल फोन, रबर स्टैंप और अन्य कीमती सामान, 5.5 लाख रुपये जब्त किए हैं।

2017 से तलाश रही थी पुलिस

पुलिस ने बताया कि योगेश की तलाश 2017 से चल रही थी। अहमदनगर के तोपखाना पुलिस स्टेशन में भी उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने योगेश का डीटेल निकलवाकर उसके किसान माता-पिता से संपर्क किया। हालांकि, उसके माता-पिता ने कहा कि उनका बेटा महीनों से उनसे मिलने नहीं आया।

एक या दो महीने ही किराए के घर में रहता

पुलिस को पता चला कि वह पुणे से औरंगाबाद, मुंबई से गोंदिया या नागपुर से धुले के बीच आता-जाता रहता है। वह किराए के कमरे में एक या दो महीने के लिए ही रहता था। आखिर पुलिस ने उसे औरंगाबाद से पकड़ा।

22 युवाओं को बांटे फर्जी सेना के जॉइनिंग लेटर

पुलिस ने बताया कि योगेश विभिन्न वैवाहिक वेबसाइटों पर एक सेना अधिकारी के रूप में एक नकली प्रोफाइल बनाता। सोशल मीडिया साइटों पर खुद को एक सेना अधिकारी के रूप में दर्शाता। उसने इंटरनेट साइटों से तस्वीरें डाउनलोड करके भारतीय सेना के रबर स्टैम्प और लेटरहेड बनाए। उसने सेना के करीब 22 फर्जी जॉइनिंग लेटर छापे और युवाओं से रुपये लेकर उन्हें बांटे।

प्रफेशनल फोटोग्राफर से खिंचवाता था फोटो

योगेश की गिरफ्तारी की खबर वायरल होने के बाद मंगलवार को करीब 10 महिलाएं बिबवेवाड़ी थाने पहुंचीं। पुलिस ने बताया कि योगेश की लाइफ स्टाइल लेविश है। वह महिलाओं को फंसाने के लिए प्रफेशनल फोटोग्राफर से अपनी तस्वीरें खिंचवाकर बेबसाइट्स और सोशल मीडिया पर अपलोड करता था।

रोज 500 से 2000 रुपये में रखता था बॉडी गार्ड

महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए वह बॉडीगार्ड रखता था। इन बॉडी गार्ड्स को वह रोज का 500 से 2000 रुपये का भुगतान करता था। लड़कियों और उनके परिवार से मिलने जाने के लिए मंहगी कारों का यूज करता था।

बस स्टैंड पर हुई मुलाकात

प्राथमिकी दर्ज करने वाली महिलाओं में से एक ने बताया, मजनवरी, 2020 में मेरी मां को बिबवेवाड़ी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैं और मेरी मां फॉलो-अप के लिए अस्पताल जाते थे। मैं और मेरी मां बिबवेवाड़ी बस स्टॉप पर बस का इंतजार कर रहे थे, तभी सेना की वर्दी पहने गायकवाड़ हमारे बगल में खड़े हो गया। उसका आईडी कार्ड सड़क पर गिर गया और मैंने उसे उठाकर उसे सौंप दिया।

ऐसे युवती और उलरे परिवार को फंसाया

युवती ने बताया,उसने मुझसे बातचीत की और मेरा विवरण लिया। कुछ दिनों के बाद, मुझे अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। वह योगेश ही था। दोनों के बीच बातचीत हुई और योगेश ने शादी के लिए प्रपोज किया। हमने अलंदी में शादी की, लेकिन वह मुझे कभी अपने घर नहीं ले गया। योगेश ने युवती के भाई को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये लिए। इसी तरह युवती के भाई के 10 से 15 दोस्तों से भी रुपये लिए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *