ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे विद्यापीठ के विद्यार्थी बनेंगे सांसद डॉ.अमोल कोल्हे

पुणे विद्यापीठ के विद्यार्थी बनेंगे सांसद डॉ.अमोल कोल्हे

पुणे- अभिनेता और सांसद डॉ.अमोल कोल्हे सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में छत्रपति शिवाजी महाराज के पाठ्यक्रम में प्रवेश लेंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज और संभाजी महाराज की भूमिका निभाने वाले डॉ. कोल्हे ने छत्रपति के बारे में अधिक जानने के लिए इस डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लेने का फैसला किया है। शुक्रवार दोपहर वह कुलपति डॉ.नितिन करमलकर, क्यू-वाइस चांसलर डॉ.एन.एस.उमरानी से मिले। उन्होंने पाठ्यक्रम का विवरण और अन्य जानकारी दी।

 

इस अवसर पर डॉ.कोल्हे ने कहा मुझे लगता है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम एक सराहनीय कदम था। मैं सब कुछ जानना चाहता हूं। यह पाठ्यक्रम निश्चित रूप से उपयोगी होगा। इसके लिए मैं स्वयं एक विद्यार्थी के रूप में प्रवेश लेना चाहूँगा और एक शिवप्रेमी के रूप में आपकी जितनी मदद हो मैं करूँगा। एक वर्ष का डिप्लोम है। इस समय डॉ.विजय खरे,डॉ.प्रफुल्ल पवार मौजूद रहे। 800 अंकों का कुल कोर्स एक साल का होता है।

 

हाल ही में डॉ.कोल्हे के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक कोर्स के लिए 400 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है। पाठ्यक्रम में छत्रपति शिवाजी महाराज के गुरिल्ला युद्ध,दुनिया भर के योद्धा और शिवाजी महाराज,युद्ध शैली,महाराज के जन्मस्थान से कर्मभूमि तक की यात्रा आदि शामिल हैं। पाठ्यक्रम छत्रपति शिवाजी महाराज पर शोध का उपयोग नए तथ्यों को सामने लाने के लिए किया जाएगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *