ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / ऑटो चालक बना अरबपति…छीन गई 40 करोड की संपत्ति

ऑटो चालक बना अरबपति…छीन गई 40 करोड की संपत्ति

पुणे- फिल्म अभिनेता मनोज कुमार की फिल्म उपकार का एक गाना जो प्राण पर फिल्माया गया था..आसमान में उडने वाले धरती में मिल जाएगा..कस्मे वादे प्यार वफा का.. यह गाना आज पुणे के बिल्डर,नेता अविनाश भोसले पर सटीक बैठता है। एक समय था कि भोसले के पैर जमींन पर नहीं हुआ करता था। अपने हेलिकॉप्टर से आसमान को मुटठी में नापने का काम किया करते थे। एक रिक्शा चालक से जीवन शुरु किया और फर्श से लेकर अर्श तक पहुंच गए। बडे बडे नेताओं से संबंध बने। आज अविनाश भोसले अर्श से फर्श पर आ गए है। अकूत संपत्ति के मामले में ईडी ने विदेशी मुद्रा धोखाधडी के एक मामले में भोसले और उनके परिवार के सदस्यों की 40.34 करोड रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है।

 

भोसले परिवार के पास पुणे,नागपुर और गोवा में स्टार होटल हैं। भोसले का दुबई की एक कंपनी में भी निवेश है। ईडी सितंबर 2017 से फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999) के तहत भोसले की जांच कर रहा था। भोसले के अविनाश भोसले इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लिमिटेड (एबिल) एक निर्माण कंपनी है। इस कंपनी के नाम भोसले और उनके परिवार के बैंक खातों में 1 करोड़ 15 लाख रुपये की राशि जमा की गई है। ईडी की जांच में पाया गया कि भोसले ने विदेशी मुद्रा लेनदेन मामले में नियमों का उल्लंघन किया था,जिसके बाद सोमवार (21 जून) को भोसले और उनके परिवार के नाम पर 40.43 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली।

भोसले पुणे के कोरेगांव पार्क क्षेत्र में होटल वेस्टिन,गोवा में होटल डब्ल्यू रिट्रीट एंड स्पा और नागपुर में होटल ले मेरिडियन के मालिक हैं। भोसले परिवार ने दुबई में रोशडेल एसोसिएट्स लिमिटेड में निवेश किया है। विदेशी बैंकों में खाते हैं। ईडी ने जानकारी दी है कि विदेशी मुद्रा लेनदेन में नियमों के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की गई है। इस बीच ईडी ने कुछ महीने पहले गणेशखिंड रोड स्थित भोसले के कार्यालय के खिलाफ भी कार्रवाई की थी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *