ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कालाबाजरी:नर्स,मेडिकल चालक,सेल्समैन गिरफ्तार

ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कालाबाजरी:नर्स,मेडिकल चालक,सेल्समैन गिरफ्तार

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर में ब्लैक फंगस और कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में उपयोगी इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 5 लोगों को गुंडा स्कॉट पथक ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में मेडिकल स्टोअर्स के चालक,सेल्समैन और एक कोविड सेंटर की नर्स शामिल है। इनके पास से 4 इंजेक्सन,एक्सीस मोपेड,मोबाईल ऐसा कुल मिलाकर 1,69,442 रुपये कीमत का माल जब्त किया गया। ऐसी जानकारी आज प्रेस वार्ता में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी। इस अवसर पर अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी-प्रशासन(अपराध) सुधीर हिरेमठ उपस्थित थे।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने बताया कि सुधीर हिरेमठ-डीसीपी(अपराध) को वॉटस अ‍ॅप ग्रुप पर खबर मिली कि कुछ लोग ब्लैक फंगस और कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज में उपयोगी इंजेक्शन की बिना लाइसेंस मूल कीमत से ज्यादा बाजारों में बिक्री कर रहे है। गुंडा विरोधी पथक को कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। गुंडा स्कॉट के प्रमुख सहायक पुलिस निरिक्षक हरिश माने के नेतृत्व में नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया और आरोपियों को पकडने के लिए जाल बिछाया गया। आरोपी से वॉटस अ‍ॅप पर चेटींग व फोन द्धारा संपर्क किया गया। आरोपी ने एक इंजेक्शन जिसकी कीमत 7814 रुपये है उसे 21 हजार रुपये में देने के लिए तैयार हुआ। पुलिस ने आरोपी गौरव जयवंत जगताप उम्र 31 कालाखडक वाकड जो गौरव मेडिकल स्टोअर्स भुमकर चौक का मालिक है उसे गिरफ्तार किया। कडी पूछताछ में अपने साथिदारों का नाम बताया। पुलिस ने अमोल अशोक मांजरेकर उम्र 39 सुसरोड पाषाण को गिरफ्तार की। यह दवाईयों का सेल्समैन है। इसे इस बिक्री से 8500 रुपये कमिशन मिलने वाला था। गणेश काका कोतमे उम्र 32 कसबा पेठ पुणे को गिरफ्तार हुआ। यह युनिवर्सल हॉस्पिटल पुणे का बाउन्सर है। इसे इस लेनदेन में 6500 कमिशन मिलने वाला था। इसके विरुद्ध पहले से ही शिवाजीनगर में एक अपराध दर्ज है। ममता देवराजी जलीत उम्र 24 रुपीनगर निगडी को गिरफ्तार किया गया। यह पेशे से मोशी कोविड सेंटर में नर्स का काम करती है। इसे 26000 हजार रुपये कमिशन मिलने वाला था। यह महिला अपने दोस्त से 3 इंजेक्शन मंगाई थी। प्रदीप बालासाहेब लोंढे उम्र 35 नानापेठ पुणे को गिरफ्तार किया गया। यह प्राप्ती मेडिकल स्टोअर्स का मालिक है। इसके पास 1 इंजेक्शन जिसे 54 हजार कीमत से बढाकर 65 हजार रुपये में बेचते गिरफ्तार किया गया। सभी को गिरफ्तार करके इनसे 4 इंजेक्शन जिसकी कीमत कुल 169,442 रुपये है बरामद किया गया।
इस प्रकरण में औषध निरीक्षक भाग्यश्री अभिराम यादव ने वाकड पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। सभी आरोपियों को 4 दिनों की पुलिस रिमांड पर कोर्ट ने भेजा है। आगे की जांच वाकड पुलिस थाने के उपनिरिक्षक दिपक कादबाने कर रहे है।
पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उप आयुक्त(अपराध) सुधीर हिरेमठ,सहायक पुलिस आयुक्त-2 नंदकिशोर भोसले पाटिल के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक हरिश माने,पुलिस उपनिरिक्षक दिपक कादबाने,हजरत पठाण,प्रविण तापकीर,गणेश मेदगे,विजय तेलेवार,रामदास मोहिते,शुभम कदम,गोरखनाथ कामडे,माया पवार की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *