ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी चिंचवड में वीकेंड लॉकडाउन रद्द,अत्यावश्यक सेवा वाली दुकानें शुरु

पिंपरी चिंचवड में वीकेंड लॉकडाउन रद्द,अत्यावश्यक सेवा वाली दुकानें शुरु

पिंपरी- महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री  अजित पवार के आदेशानुसार जिले में वीकेंड लॉक्डाउन को रद्द करने की घोषणा पालिका आयुक्त राजेश पाटिल ने की है। अत्यावश्यक सेवा वाली दुकानें हर दिन 11 बजे तक शुरु रहेंगी। व्यापारियों के लिए यह खबर दिलासा और राहत भरी है।

पुणे जिले में घटते कोरोना मरीजों के कारण शनिवार और रविवार को सख्त वीकेंड लॉकडाउन को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। आज से व्यापारी अपनी अत्यावश्यक सेवा वाली दुकानें खोल सकते है। राज्य के केवल पुणे जिले में शनिवार और रविवार को सप्ताहांत में तालाबंदी हुई थी। शनिवार और रविवार को नौ बजे तक सिर्फ दूध ही बिकता था। अब जिले में मरीजों की संख्या घट रही है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिले में कोरोना की समीक्षा बैठक हुई। सप्ताहांत के लॉकडाउन को रद्द करने का निर्णय लिया गया। यह आदेश पुणे पालिका,जिला कलेक्टर कार्यालय द्वारा जारी किया गया था। हालांकि पिंपरी-चिंचवड़ पालिका ने आदेश जारी नहीं किया था। सभी व्यापारी कल से परेशान थे कि पिंपरी चिंचवड शहर में अभी तक घोषणा क्यों नहीं की गई। लेकिन आज आयुक्त राजेश पाटिल ने मीडिया से बातचीत करते हुए वीकेंड लॉकडाउन रद्द करने की जानकारी दी।

शनिवार और रविवार को भी सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। इसमें किराना,सब्जियां,दूध,बेकरी,चिकन,मटन,चष्मे की दुकान,बरसात से जुडे साहित्य की दुकानें,मिठाई समेत अत्यावश्यक सेवा में आने वाली दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर कमिश्नर राजेश पाटिल ने कहा,शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक में वीकेंड लॉकडाउन में ढील देने के निर्देश दिए गए हैं। तदनुसार सभी को मौखिक रूप से बताया गया है। उनका संक्षिप्त आदेश हटा दिया गया है और नागरिकों में भ्रम की स्थिति होगी। तो आदेश प्रकाशित किया जाएगा। आगे की योजना के लिए नियमों का एक बड़ा आदेश तैयार किया जाना है।

शहर में कोई वीकेंड लॉकडाउन नहीं है। अन्य दिनों की तरह ही प्रतिबंध शनिवार और रविवार को भी लागू रहेंगे। इससे पहले सप्ताहांत में यह सब बंद था। सुबह नौ बजे तक सिर्फ दूध बेचने की इजाजत थी। अब शनिवार और रविवार को सुबह 11 बजे तक सब्जी, दूध, बेकरी, चिकन, मीट की दुकानें खुली रहेंगी। अन्य सभी लॉकडाउन नियम लागू होते है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *