ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / तकनीकी दिक्कतों के कारण पालिका महासभा ऑनलाइन टॉय टॉय फूस

तकनीकी दिक्कतों के कारण पालिका महासभा ऑनलाइन टॉय टॉय फूस

पिंपरी- पिंपरी नगर पालिका की पहली ऑनलाइन बैठक गुरुवार को बाधित रही। विभिन्न तकनीकी दिक्कतों के कारण कई नगरसेवक और अधिकारी बैठक में शामिल नहीं हो पाए। प्रतिभागियों को कई असफलताओं का सामना करना पड़ रहा था। एनसीपी ने ऑनलाइन बैठक पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बैठक विचित्र थी और सदस्य बैठक में नहीं बोल सकते थे। राज्य सरकार के आदेशानुसार बैठक की कार्यवाही ऑनलाइन आयोजित की गई। बैठक का संचालन महापौर माई ढोरे ने किया। प्रभारी नगर सचिव चंद्रकांत इंदलकर मौजूद रहे।

 

बैठक में पालिक के पदाधिकारी अपने कमरों से सदस्यों ने अपने घरों और कार्यालयों से तथा अधिकारी अपने-अपने कार्यस्थलों से बैठक में शामिल हुए। घंटे भर चली बैठक के दौरान देहू स्थित कन्या विद्यालय को 15 लाख रुपये अनुदान देने का मामला दर्ज कराया गया। इसके अलावा सभी विषयों को मंजूरी दी गई। कई लोगों ने मांग की कि सेवानिवृत्ति की कगार पर खड़े सामाजिक विकास अधिकारी संभाजी ऐवले का रुका हुआ प्रमोशन चलते-फिरते मंजूर किया जाए। बैठक समाप्त होने के बाद,कई लोगों ने महसूस किया कि ऑनलाइन बैठक प्रयोग विफल हो गया था।

 

बहुतों को नहीं पता था कि चीजें कैसे काम करेंगी। कई अधिकारी और नगरसेवक तकनीकी कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके। शिकायत थी कि आवाज ठीक से सुनाई नहीं दे रही थी। कई लोग एक साथ बात कर रहे थे। मुझे नहीं पता था कि बैठक में कौन बोल रहा था। बताया गया कि एक घंटे में काम पूरा हो गया। इस बीच एनसीपी समूह के नेता राजू मिसाल और पूर्व महापौर मंगला कदम ने ऑनलाइन महासभा बैठक का विरोध किया है। ऑनलाइन बैठक अजीबोगरीब निकली। इस तरह बैठक करना जरूरी नहीं था। कोई आवाज नहीं आ रही थी। अक्सर दोहरी आवाज होती थी। ऑनलाइन मीटिंग में हर कोई किसी महत्वपूर्ण विषय पर वोट नहीं कर सकता। बैठक ऑनलाइन की बजाय पालिका के पदाधिकारियों और सभी दलों के कुछ वरिष्ठ नगरसेवकों की उपस्थिति में होनी चाहिए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *