ताज़ा खबरे
Home / pimpri / विधायक बनसोडे पुत्र समेत 8 लोगों पर अपराध दर्ज

विधायक बनसोडे पुत्र समेत 8 लोगों पर अपराध दर्ज

पिंपरी- पिंपरी के राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक अण्णा बनसोडे फायरिंग प्रकरण में एक नया मोड आ गया है। पुलिस ने विधायक बनसोडे पुत्र सिद्धार्थ बनसोडे और उनके साथियों पर हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज किया है। अण्णा बनसोडे पर गोलीबारी की फर्जी स्क्रिप्ट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। प्रकरण का कनेक्शन पालिका में कचरे का ठेका लेने से जुडा है।
पुलिस के अनुसार 12 मई को गोलीबारी के एक दिन पहले विधायक पुत्र सिद्धार्थ बनसोडे अपने कुछ गुंडे साथियों के साथ एक ठेकेदार के कार्यालय में जबरन घुसकर तोडफोड की और प्राणघातक हमला किया। 12 मई को गोलीबारी से पहले सिद्धार्थ बनसोडे अपने साथियों की मदद से ठेकेदार के सुपरवाइजर का अपहरण किया और कालभोरनगर में लाकर जान से मारने की कोशिश की। अपनी जान बचाने के लिए सुपरवाइजर ने हवा में फायरिंग की। जबकि विधायक बनसोडे ने कहा था कि उसके उपर फायरिंग की गई। पुलिस ने दोनों गुट के विरुद्ध हत्या करने की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है।
मंगलवार 12 मई दोपहर साढे बारह बजे एजी एन्वहायरो इन्फ्रा प्रायव्हेट लि. मुंबई नामक ठेकेदार का आकुर्डी में कार्यालय है। इस कार्यालय में विधायक बनसोडे पुत्र सिद्धार्थ बनसोडे,पीए और अन्य 8 लोग दो कार और मोटरसाकिल पर आए। कंपनी के पॅन्ट्री में जबरन प्रवेश किए और धनराज बोेडे,अमोल कुचेकर के साथ मारपीट की। इसके बाद कार्यालय के सामने गैरकानूनी तरीके से एकत्रित हुए। कंपनी के मैनेजर तानाजी पवार कहां है? ऐसा सवाल किया। तानाजी पवार के बारे में जानकारी नहीं ऐसा जवाब कंपनी के स्टाफ ने दिए। कार्यालय के आयटी एक्झिक्युटिव्ह विनोद कुमार रेड्डी को लोहे के छड से सिर पर हमला करके जान से मारने का प्रयास किया। ऐसी फरियाद पुलिस में दी गई है। साथ ही कामगार गोकर्ण चव्हाण को जोरदार धक्का देकर जख्मी किया। एजी इन्वहायरो इन्फ्रा प्रायवेट लि. कंपनी के कार्यालय को जबरन बंद करने के लिए तानाजी पवार के साथ गालीगलौज की। जान से मार डालने की धमकी दी। इस मामले में स्वाती सचिन कदम उम्र 39 ने निगडी पुलिस थाने में सिद्धार्थ बनसोडे,पीए और अन्य आठ लोगों के विरुद्ध फरियाद दी है।

दूसरी घटना- में तानाजी पवार उम्र 39 ने अपना अपहरण होने और जान से मारने की कोशिश की एक शिकायत पिंपरी पुलिस थाने में दी है। जिसमें सिद्धार्थ अण्णा बनसोडे,सावंतकुमार,लांडगे,सोन्या,साजिद,सुलतान और अन्य 10-15 साथिदारों के विरोध में अपराध दर्ज हुआ है। तानाजी पवार ने अपनी शिकायत में कहा है कि 12 मई को सुबह 11 बजे जान से मारने के इरादे से अपहरण किया। कालभोरनगर के एक कंपनी कार्यालय में लेकर आए। सिद्धार्थ बनसोडे,सावंतकुमार,लांडगे,सोन्या साजिद,सुलतान और 10-15 लोगों ने पवार को हाथ,लात,चमडे के बैल्ट,लोहे की रॉड,लकडी के डंडे से बुरी तरह पीटा और गंभीर जख्मी किया।सिद्धार्थ बनसोडे ने लोहे के चॉपर से सिर पर मारकर पवार की हत्या करने का प्रयास किया।

घटना तिसरी -इस घटना में सावनकुमार रमेश सलादल्लू उम्र 48 चिंचवड ने पिंपरी पुलिस थाने में फरियाद दर्ज करायी है। जिसमें तानाजी भगवान पवार उम्र 39 मोशी,संकेत जगताप,श्रीनिवास बिरादार के विरुद्ध अपराध दर्ज हुआ है। फरियाद में कहा गया है कि ठेका कंपनी स्थानीय युवकों को नौकरी में भर्ती करे,इस बारे में चर्चा करने के लिए विधायक बनसोडे ने पवार को बुलाया था। पवार अपने दो साथिदारों के साथ चिंचवड के कार्यालय में आए। बातचीत के दौरान गालीगलौज देने लगे और देख लेने की धमकी दी। इसके बाद पिस्तौल निकालकर विधायक अण्णा बनसोडे और पुत्र सिद्धार्थ बनसोडे की ओर फायरिंग की। तीनों प्रकरण का पिंपरी पुलिस में अपराध दर्ज हुआ है। अण्णा बनसोडे और तानाजी पवार के बीच फोन पर जो संभाषण हुआ उसकी ऑडियो क्लिप व्हायरल हो रही है। इस प्रकरण का विभिन्न एंगल से शहर में चर्चा हो रही है।
पुलिस की पारदर्शी भूमिका- पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मार्गदर्शन में इस प्रकरण में सटीक व सही जांच पडताल हो रही है। जांच पूर्ण रुप से पारदर्शता और बिना किसी दबाव के आगे बढ रही है। कल विधायक बनसोडे ने मीडिया में जो फायरिंग की मनमगढत बयान दिया वह भी बनावटी साबित हुआ। फायरिंग की घटना का फ्लैश बैक स्टोरी को छुपाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है। आयुक्त कृष्ण प्रकाश अपना पदभार संभालते ही कहा था कि उनके उपर किसी राजनीतिक दबाव का कोई असर नहीं पडता। आयुक्त का कथन अब सत्य होते नजर आ रहा है।

 

 

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *