ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में रिक्शा एम्बुलेंस में तब्दील,ऑक्सीजन सिलेंडर भी लगे

पुणे में रिक्शा एम्बुलेंस में तब्दील,ऑक्सीजन सिलेंडर भी लगे

पुणे- कोरोना महामारी में चारों तरफ हाहाकार मचा है। मरीज एक एक सांसों के लिए संघर्ष कर रहे है। ऐसे में एक छोटी से मदद टूटती सांसों को सहारा देती है। आम हो या खास अपने स्तर पर मदद के लिए हाथ आगे बढाना चाहिए। ऐसा ही एक मदद का हाथ रिक्शा चालकों ने बढाया है। अपने ऑटो रिक्शा में ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर एम्बुलेंस में बदल दिए है। इमरजेंसी के वक्त एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं होती वहीं ये रिक्शा कम खर्च में उपलब्ध हो रहे है। इस रिक्शा में मरीजों को ऑक्सीजन लगाकर हॉस्पिटल समय पर पहुंचाने का नेक काम किया जा रहा है। पुणे के रिक्शा चालकों का यह सराहनीय पहल है।
इन ऑक्सीजन युक्त रिक्शा का नेतृत्व डॉ.केशव क्षीरसागर कर रहे है। हॉस्पिलों के चक्कर लगाने के बाद बेड मिलने में देरी होती है तो यही रिक्शा चालक अपने ऑक्सीजन की मदद से मरीजों की सांसें टूटने से बचाने का काम करते है। ऐसे करीब 100 ऑटो रिक्शा में ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए है। एम्बुलेंस के भारी भरकम खर्च को जहां लोग सहन नहीं कर पा रहे वहीं पर्याय के रुप में ऑक्सीजन सिलेंडर लगे रिक्शा का इस्तेमाल कर रहे है।
बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना के नए 46,781 केस आए्। पिछले 24 घंटों में राज्य में 816 की कोरोना के चलते मौत भी हुई्। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना के 52,26,710 मामले सामने आए हैं और कुल 78,007 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल राज्य में कोरोना के 5,46,129 एक्टिव केस ह््ैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *