ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / जम्बो और ऑटो कलस्टर कोविड सेंटर का सांसद अमोल कोल्हे द्धारा निरीक्षण

जम्बो और ऑटो कलस्टर कोविड सेंटर का सांसद अमोल कोल्हे द्धारा निरीक्षण

पिंपरी- यह खुशी की बात है कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का ग्राफ स्थिर हुआ है। हालांकि किसी को भी अंजान नहीं होना चाहिए और कोरोना से संबंधित नियमों का सख्ती से पालन करके परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए्। अमोल कोल्हे द्वारा किया गया। पिंपरी में जंबो कोविड-19 सेंटर और पालिका द्वारा शुरू किए गए चिंचवड़ के ऑटो क्लस्टर में कोविदड-19 अस्पताल डॉ.अमोल कोल्हे ने वहां जाकर काम की समीक्षा की और जानकारी हासिल की। वह उस समय बोल रहे थे।
नेता प्रतिपक्ष राजू मिसल,पालिका आयुक्त कमिश्नर राजेश पाटिल,पूर्व मेयर योगेश बहल,संजोग वाघेरे,पुणे के अतिरिक्त जिला कलेक्टर विजय सिंह देशमुख,पालिका के अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे,अतिरिक्त स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.पवन साल्वे,अतिरिक्त आयुक्त उल्हास जगताप मौजूद थे।
यदि कोविड जैसे लक्षण हैं या यदि कोविड संक्रमित संपर्क में आता है,तो कोरोना का परीक्षण करके इसका तुरंत निदान करना आवश्यक है। उसके बाद डॉक्टर की सलाह से उपचार के बाद कोविड संक्रमित रोगियों के इलाज की दर अधिक होती है। स्वास्थ्य व्यवस्था,प्रशासन और सरकार के रूप में स्वास्थ्य देखभाल के लिए सभी की उतनी ही जिम्मेदारी है। कोरोना संक्रमण का इलाज करते समय रेमडीसवीर के उपयोग को रोकना महत्वपूर्ण है। रेमेडिसवीर उपयुक्त रोगियों को दिया जाना चाहिए जिन्हें इसकी आवश्यकता है। कलेक्ट्रेट के माध्यम से रेमेडिसविर की वितरण प्रणाली ठीक से काम कर रही है।

जंबो कोविड -19 केंद्र के माध्यम से 800 से अधिक रोगियों की सेवा करना निश्चित रूप से स्वागत योग्य है। इसके बाद सांसद डॉ. अमोल कोल्हे ने पिंपरी मनपा के मुख्य प्रशासनिक भवन में कोविड -19 वॉररूम का दौरा किया और वहां के काम के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने नगरपालिका प्रशासन को निर्देश दिया कि वे कोरोना प्रभावित रोगियों को गृह अलगाव में सूचना पत्रक के रूप में नियमों,आहार,उपचार,हेल्पलाइन आदि के बारे में सूचित करे्ं। नेता प्रतिपक्ष राजू मिसाल,कमिश्नर राजेश पाटिल,पूर्व मेयर योगेश बहल,संजोग वाघेरे,नगरसेवक शाम लांडे,पंकज भालेकर,स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनिल रॉय,सहायक स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.लक्ष्मण गोफणे,चिकित्सा अधिकारी क्रिस्टोफर जेवियर, डाो.अभिजीत सांगडे भी उपस्थित थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *