ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाराष्ट्र में 18 से 44 वर्ष के लोगों को फ्री वैक्सीन,उद्धव सरकार का निर्णय

महाराष्ट्र में 18 से 44 वर्ष के लोगों को फ्री वैक्सीन,उद्धव सरकार का निर्णय

मुंबई- महाराष्ट्र में 18 से लेकर 44 वर्ष तक के सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन का टीका लगेगा। कैबिनेट मंत्रिमंडल की बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। उद्धव सरकार ने आज बडा एलान करते हुए लोगों को बडी राहत दी है। वैक्सीन के पीछे सरकार को 6500 करोड खर्च का बोझ पडेगा। इसके लिए आज से ही रजिस्टे्रशन शुरु हो गया है। रजिस्ट्रेशन के मुताबिक टीका लगाया जाएगा,इसलिए अनावश्यक भीड सेंटरों पर लोग न करें। ऐसी अपील स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने की है।

1 मई कामगार दिन के अवसर पर फ्री वैक्सीन टीका 18 से 44 वर्ष के लोगों को लगाना शुरु होगा। रजिस्ट्रेशन का काम आज से शुरु हो चुका है। आगामी में 6 महिनों में टीकाकरण को समाप्त करने का टारगेट सरकार ने रखा है।आरोग्य सेतू या कोविन प्लेटफॉर्म पर ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है। अचानक लोड बढने से कोविन का सर्वर डाउन हो गया।

कई यूजर्स तो आरोग्य सेतु ऐप के न खुलने की शिकायत कर रहे है। उन्हें एरर का मेसेज आ रहा है। एक साथ बड़ी संख्या में लोग रजिस्ट्रेशन के लिए कोशिश कर रहे हैं और सर्वर इतना लोड नहीं उठा पा रहा है। 18 साल से 44 साल के लोग भी 1 मई से कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवा सकते हैं लेकिन उसके लिए पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *