ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड में बोगस कोरोना रिपोर्ट देने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा

पिंपरी चिंचवड में बोगस कोरोना रिपोर्ट देने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा

पिंपरी- कोरोना वायरस ने महाराष्ट्र को जकड़ लिया है। कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले कुछ महीनों में तांडव मचा रखा है। जैसे-जैसे मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है,राज्य सरकार ने सख्त प्रतिबंध लगा दिए ह््ैं। यात्रा के भी नियम ह््ैं। विशेष रूप से पड़ोसी राज्यों ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। हालाँकि इसका फायदा उठाते हुए कोरोना नेगेटिव की बोगस रिपोर्ट देने वाला रैकेट पुण,पिंपरी चिंचवड शहर में सक्रिय था। यह गिररोह 600 रुपये में दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों को बोगस कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट बनाकर देने का धंधा कर रहा था। हिंजवडी पुलिस ने इस गिरोह को इंदिरा गांधी कॉलेज परिसर से गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डालने में कामयाब रही। 19 अप्रैल को शाम 5 बजे यह कार्रवाई की गई। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी। इस अवसर पर अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी(अपराध) सुधीर हिरेमठ उपस्थित थे।

हिंजवडी पुलिस ने पुणे, पिंपरी-चिंचवड से दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों को कोरोना की नकली नेगटिव रिपोर्ट देने के लिए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 28 करोड़ रुपये की नेगेटिव रिपोर्ट जब्त की गई है। मामले में दो व्यक्ति फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपी पिताराम केसारामजी देवासी और राकेश कुमार बस्तीराम वैष्णव ह््ैं। उनके अन्य दो साथी अभी भी फरार हैं और हिंजवडी पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार पुलिस अधिकारी कढ़े को पता चला कि पुणे से राजस्थान जाने वाले यात्रियों को कोरोना की बोगस नकारात्मक रिपोर्ट दी जा रही। जांच से पता चला कि एक नकारात्मक रिपोर्ट चाहते हैं,तो आपको 500-600 रुपये का भुगतान करना होगा। इस बीच दोनों आरोपी ट्रेवल्स में यात्रियों को बैठाने का काम कर रहे थे। आरोपी केवल 500-600 रुपये में रिपोर्ट देकर यात्रियों से ठगी कर रहे थे।
पुलिस ने कहा कि उसके द्वारा मिली रिपोर्ट बावधान में लाइफटाइम वेलनेस इंटरनेशनल लिमिटेड की थी और आरोपी उसकी नकारात्मक रिपोर्ट से फर्जी हस्ताक्षर करता था। पुलिस ने कोरोना की 28 फर्जी नकारात्मक रिपोर्ट जब्त की ह््ैं। ऑपरेशन वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण सावंत के मार्गदर्शन में किया गया था और आगे की जांच पुलिस उप-निरीक्षक यशवंत सालुंके द्वारा की जा रही है।

पिपरी चिंचवड शहर के पुलिस आयुक्त कृष्णप्रकाश,अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपायुक्त अपराध सुधीर हिरेमठ, पुलिस उपायुक्त-2 आनंद भोइटे, सहायक पुलिस आयुक्त श्रीधर जाधव,बालकृष्ण सावंत, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, हिंजेवाड़ी पुलिस स्टेशन, सागर केट,पुलिस के सहायक निरीक्षक, जांच दल ने यह कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *