ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / युवराज दाखले पुणे जिले से 2 साल के लिए तडीपार

युवराज दाखले पुणे जिले से 2 साल के लिए तडीपार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के राज में गुंडे,दहशतखोर,खूंखार अपराधी,अवैध धंधे करने वालों के लिए कोई माफी नहीं है। अब तक कई गुंडों,संगठित गिरोह पर मोक्का,तडीपार की कार्रवाई हो चुकी है।

कालेवाडी तापकीरनगर के साई वैष्णवी पार्क में रहने वाले युवराज भगवान दाखले उम्र 36 को पुणे जिले से 2 साल के लिए तडीपार किया गया है। यह आदेश आयुक्त कृष्ण प्रकाश के आदेशानुसार डीसीपी-2 आनंद भोइटे ने कल 19 अप्रैल को जारी किया। युवराज दाखले को पिंपरी चिंचवड शहर,पुणे शहर और पुणे ग्रामीण सीमा से तडीपार किया गया है। फिलहाल दाखले का फोन स्वीच ऑफ बताया जा रहा है। पुलिस की दबिश जारी है।
युवराज दाखले के विरुद्ध चाकण,शिक्रापुर,वाकड,भाईवाडा मुंबई,सोलापुर,सांगवी,चिंचवड विभिन्न पुलिस स्टेशन में गंभीर प्रकार के अपराध पंजिकृत है। पुलिस आयुक्त,एसीपी,डीसीपी के आदेशानुसार वाकड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक डॉ.विवेक मुगलीकर ने युवराज दाखले के विरुद्ध दर्ज सारे आपराधिक गोपनीय मामले की एक रिपोर्ट तैयार करके एसीपी श्रीधर जाधव के पास भेजा। उन्होंने रिपोर्ट को डीसीपी आनंद भोईटे के पास अंतिरम मंजूरी के लिए भेजा। आनंद भोईटे(डीसीपी-2) ने तडीपार का आदेश जारी किया। ऐसी जानकारी पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश पत्रकार परिषद मेें दी। युवराज दाखले को तडीपार करने का एक प्रेस विज्ञाप्ति डीसीपी आनंद भोइटे ने जारी की है।
युवराज दाखले उस समय पुलिस के रडार पर आ चुके थे जब पिछले महिने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। विधानसभा का सत्र शुरु था। देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को सदन में उठाया था और युवराज दाखले को राष्ट्रवादी का कार्यकर्ता बताया था। हमारे संवाददाता ने जब पिंपरी चिंचवड शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे से इस बारे में पूछा तो वे कार्यकर्ता होने की बात से इंकार कर दिया था। पुणे के पालकमंत्री अजित पवार ने सदन को आश्‍वासन दिया था कि युवराज दाखले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उसी दिन पिंपरी चिंचवड शहर के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश एक्शन में आए और मात्र 4 घंटे के भीतर वाकड पुलिस ने पुणे से युवराज दाखले को गिरफ्तार किया था। इसके बाद युवराज दाखले के आपराधिक मामलों को पुलिस ने जब खंगालना शुरु किया तो राज्य के विभिन्न शहरों के पुलिस स्टेशन में कई संगीन धाराओं में अपराध दर्ज होने की बात सामने आयी। इसके गंभीर अपराध को गंभीरता से लेते हुए वाकड पुलिस ने मोक्का,एमपीडीए,तडीपार करने का प्रस्ताव तैयार करके मंजूरी के लिए भेजा था। डीसीपी ने तडीपार का आदेश 19 अप्रैल को जारी किया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *