ताज़ा खबरे
Home / pimpri / लॉकडाउन की घोषणा किसी भी क्षण,मजदूर गांव न लौटें- हसन मुश्रीफ

लॉकडाउन की घोषणा किसी भी क्षण,मजदूर गांव न लौटें- हसन मुश्रीफ

पुणे-राज्य के ग्रामीण विकास व श्रम मंत्री और राकांपा नेता हसन मुश्रीफ ने कहा कि कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में 12 से 13 दिन का तालाबंदी की संभावना है। बुधवार को तालाबंदी की घोषणा की जा सकती है। हालांकि, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि महाराष्ट्र लॉकडाउन का कार्यान्वयन दो दिनों में होगा ताकि लोगों को असुविधा न हो।
हसन मुश्रीफ ने मंगलवार को कोल्हापुर में मीडिया से बात की। उन्होंने तालाबंदी के डर से महाराष्ट्र में रहने के लिए गाँव लौटने वाले प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि राज्य सरकार आपका ख्याल रखेगी। श्रम मंत्री के रूप में, मैं आपको इसका आश्वासन देता हू्ं। महाराष्ट्र को आप सभी की आवश्यकता है। इसलिए यूपी,बिहार तथा अन्य राज्यों के मजदूरों को गांव लौटने के लिए रेलवे स्टेशनों और बस स्टेशनों पर नहीं जाना चाहिए्।

अपना पेट भरने के लिए नागपुर में मजदूरों का भटकना
एक ओर, कुछ बाहरी मजदूर तालाबंदी के डर से गांव लौट रहे हैं, लेकिन नागपुर के कुछ श्रमिकों ने महाराष्ट्र में रहने का फैसला किया है। हालांकि ये मजदूर तालाबंदी से बचने के लिए वर्तमान में खाद्यान्न इकट्ठा करने के लिए घूम रहे ह््ैं। कार्यकर्ता मंगलवार को प्रतापनगर क्षेत्र में एकत्र हुए थे। वर्तमान में लॉकडाउन की संभावना के कारण श्रमिकों को अधिक काम नहीं मिलता है। इसलिए इन मजदूरों को अपना पेट भरने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

मुख्यमंत्री आज लेंगे फैसला,आज ही बनेंगे नियम: असलम शेख
महाराष्ट्र लॉकडाउन की घोषणा कल महाराष्ट्र में होने की संभावना है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज फैसला लेंगे। इतना ही नहीं,बल्कि महाराष्ट्र लॉकडाउन दिशानिर्देश आज तैयार हो जाएगा,असलम शेख,मुंबई के संरक्षक मंत्री और राज्य मंत्री है। पिछले सप्ताह से हम बैठकें कर रहे हैं और विपक्ष के सभी लोगों को विश्वास में ले रहे ह््ैं। टास्क फोर्स के साथ चर्चा हुई्। हम लोगों की राय भी जान रहे ह््ैं। आज का फैसला ब्रेक चेन के अनुसार किया जाएगा। लॉकडाउन की आवश्यकता है। 50 प्रतिशत से अधिक परीक्षण मुंबई शहर या इन राज्यों में किए गए ह््ैं। कोरोना चेन को तोड़ने के लिए हमको लॉकडाउन करना होगा,आपको लॉकडाउन के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि नियमों की घोषणा आज की जाएगी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *