ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कालेवाडी में अबकी बार जीतने की हॅट्रिक…हारने की हॅट्रिक

कालेवाडी में अबकी बार जीतने की हॅट्रिक…हारने की हॅट्रिक

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में कोरोना का कोहराम है। चारों तरफ हाहाकार है। कोरोना मरीजों को बेड,वेंटिलेटर,ऑक्सीजन बेड,जीवनदायनी रेमडिसवीर इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। कहां जाएं? किससे फरियाद करें,दर दर,हॉस्पिटल टू हॉस्पिटल भटकने को जनता मजबूर है। शहर के कुछ नगरसेवक सोए है तो कुछ जागरुक होकर जनता की सेवा कर रहे है। पिंपरी चिंचवड मनपा का चुनाव इसी कोरोना के साए में होना तय है। अबकी बार कोई हायटैक प्रचार नहीं,कोई पदयात्रा,रैली नहीं। कोरोना संकट काल में जो जनता के बीच सेवा करके अपनी छाप छोड जाएगा वही फिर से जीतने का दावा कर सकता है। वर्ना बाकी कूंभकर्णीय नींद में सोए नगरसेवक,पूर्व नगरसेवक,नगरसेविका को जनता हमेशा के लिए विश्रांति देने का मन बना चुकी है।

अगर हम घनी आबादी,संवेदनशील प्रभाग 22 कालेवाडी की बात करे तो अबकी बार का चुनाव जीतने की हॅट्रिक…हारने की हॅट्रिक पर लडा जाएगा। कुछ नगरसेवक जीतने की हॅट्रिक कर सकते हैं और कुछ पूर्व नगरसेवक,नगरसेविका हारने की हॅट्रिक भी बना सकते है। अब यहां किसी का नाम लेना उचित नहीं होगा कि कौन जीतने का हॅट्रिक बनाएगा और कौन हारने का? यह पब्लिक है सब जानती है। हम तो केवल काम के आधार पर विश्‍लेषण कर सकते है। नगरसेवक हो या नगरसेविका अपने प्रभाग के राजा,रानी की तरह होते है। जो राजा अपनी जनता का सुध नहीं लेता,जनता उस राजा के सिर से ताज उतार देती है। वर्तमान हो या भूतपूर्व जो घर बैठे ख्याली पुलाव पकाते है और चुनाव के समय कुकुरमुत्ते की तरह उग आते है,वोट के बदले नोट,गुंडागर्दी के दम पर वोट, अब यह खेला पुराना हो चुका है। निता पाडाले का टिकट कटा,निर्दलीय चुनाव लडी,न नोट, न गुंडागर्दी,फिर भी प्रचंड बहुमत से चुनकर जनता लगातार दूसरी बार मनपा भवन भेजी। मतलब निता पाडाले का काम जनता के सिर चढकर बोलता है।

नगरसेविका निता पाडाले पिछले साल कोरोना संकट में जरुरतमंदों को घर घर अन्न धान्य का किट,आर्थिक मदद,आरोग्य संबंधित दवाईयां,जरुरतमंदों को पालिका के हॉस्पिटल में इलाज का सराहनीय कार्य कालेवाडी की जनता याद रखी है। वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना मरीजों को जहां बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। वेंटिलेटर बेड नहीं मिल पा रहा,सौ.पाडाले पालिका प्रशासन से अपने स्तर पर,विधायक लक्ष्मण जगताप के सहयोग से कालेवाडी के नागरिकों को सारी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराते दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं प्रभाग में घर घर,दरवाजे दरवाजे कीटनाशक दवाईयां,फौव्वारा का छिडकाव अपने खर्च से करा रही है। नागरिकों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए जिलाधिकारी ने एक कंट्रोल रुम का गठन किया जिसमें यह इंजेक्शन बिना कोई परेशानी भटकाव के आसानी से उपलब्ध मिलेगा। जिसका हेल्प लाइन नंबर 020-26123371,टोल फ्री क्रमांक 1077 आवंटित किया गया है। पिंपरी चिंचवड मनपा हॉस्पिटलों में बेड पाने से संबंधित हेल्प नंबर 020-67331151,020-67331152 को नगरसेविका निता पाडाले ने यह हेल्थ हेल्पलाइन नंबर अपने कालेवाडी प्रभाग के नागरिकों को मोबाईल वॉट्स अ‍ॅप के माध्यम से शेयर करके हेल्प कर रही है।

हाल ही में महिलाओं से संबंधित रोग की मुफ्त जांच चिकित्सा शिबिर ले चुकी है। कोरोना संकट में लोगों की मदद और कालेवाडी का विकास दोनों का संतुलन बनाकर चल रही है। प्रभाग 22 में सीसीटीवी केबल बिछाया जा रहा है जल्द ही कैमरा लगने वाला है। चोरी,गाडियों को जलाने,तोडफोड जैसी हिंसात्मक घटनाओं से नागरिकों को राहत मिलेगी। अयोध्या कालोनी से डांबरीकरण का काम शुरु हो चुका है। पूरे प्रभाग में खराब सडकों का डाबरीकरण किया जाएगा। वर्तमान में निता पाडाले स्थायी समिति की सदस्य है। ज्यादा से ज्यादा विकास की गंगा कालेवाडी में बहेगी,कालेवाडी के नागरिकों को ऐसा विश्‍वास है। यही तो है सच्चे और अच्छे नगरसेवक की निशानी। जनता काम के दम पर कार्यक्षम-अकार्यक्षम कौन? नपना से नापेगी और चुनाव में छंटनी करेगी। यही कडु सत्य है,कोई हजम करे या न करे उनके विवेक पर निर्भर करता है। लेकिन जो दिखता है वही बिकता है,राजनीति का यही मूलमंत्र है। इसी मूलमंत्र के तराजू पर जनता तौलती है और 5 साल के लिए अपने प्रभाग का भाग्यविधाता को चुनती है। चलते चलते हम फिर बताना जरुरी समझते है कि अबकी बार का चुनाव जीतने की हॅट्रिक…हारने की हॅट्रिक वाला होगा। निता पाडाले(निर्दलीय),संतोष कोकणे(राकांपा),विनोद नढे(राकांपा) लगातार दूसरी बार चुने गए है। इनको जीतने की हॅट्रिक बनाना होगा। हारने की हॅट्रिक वालों का नाम लेना उचित नहीं होगा क्यों उनको मिर्ची लग सकती है। लेकिन पब्लिक है सब जानती है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *