ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोविड सेंटर में रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी,पिंपरी चिंचवड पुलिस ने दबोचा

कोविड सेंटर में रेमेडिसविर इंजेक्शन की कालाबाजारी,पिंपरी चिंचवड पुलिस ने दबोचा

पिंपरी-जहां एक ओर मरीजों के परिजनों को रेमेडिसविर दवाओं की सख्त जरूरत है,वहीं दूसरी ओर कोविड केंद्र से ब्लैक मार्केट में रेमेडिसविर का एक नया पैटर्न बेचा जा रहा है। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद यह बात सामने उजागर हुई। एक जांच से पता चला है कि कोविड केंद्र में काम करने वाले कर्मचारी केवल रेमेडिसवीर की आपूर्ति कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने 1 लाख 74 हजार का सामान जब्त किया है जिसमें रेमेडिसवीर इंजेक्शन और चार आरोपी गिरफ्तार किए गए ह््ैं।

पिंपरी-चिंचवड के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश को एक गुप्त सूचना मिली थी कि यह दवा ब्लैक मार्केट में महंगे दरों पर बेची जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस आयुक्त ने सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) डॉ. प्रकाश अमृतकर और सामाजिक सुरक्षा विभाग को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारी भाग्यश्री यादव और विवेक खेड़ेकर ने नकली ग्राहक के माध्यम से काले बाजार में रेमेडिसविर बेचने वाले आदित्य दिगंबर मेडारगी से संपर्क किया। उन्होंने रेमेडिसवीर के दो इंजेक्शन देने की बात कही। एक इंजेक्शन की कीमत 11,000 रुपये और दो इंजेक्शनों की कीमत 22,000 रुपये है।

यह जानकारी सही होने के बाद पुलिस ने जाल बिछाया। वहां एक नकली ग्राहक बनकर पुलिस ने आदित्य मेडारगी को रेमेडिसवीर बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसके दोनों रिमेडिक्विर इंजेक्शन को भी जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि उनसे पूछताछ के बाद उन्होंने प्रताप जाधव (तलेगांव दाभाडे,24 वर्षीय) से इंजेक्शन लिया। । बाद में पुलिस ने प्रताप जाधव को गिरफ्तार किया। उसके पास से 1 रेमेडिसवीर इंजेक्शन जब्त किया गया। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अजय गुरुदेव मोराले से रेमेडिसिवर इंजेक्शन लिया था।

पुलिस के अनुसार अजय मोरले (औंध के मेडिपॉइंट अस्पताल) को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पुलिस ने पूछताछ भी की थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुरलीधर सुभाष मारुतकर से इंजेक्शन खरीदा था। मुरलीधर मारुतकर, बैनर में कोविड केंद्र में भाई के रूप में कार्यरत ह््ैं। यह पता चला था कि कोविड केंद्र में रेमेडिसविर इंजेक्शन बाजार में मारुतकर द्वारा बेचा गया था।तीनों आरोपी रेमेडिसवीर को 11,000 रुपये, 15,000 रुपये और उससे अधिक की दर से बेचने की साजिश रच रहे थे। पुलिस ने कार्रवाई में 1 लाख 74,400 रुपये के तीन रेमेडिसविर इंजेक्शन जब्त किए ह््ैं। इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *