ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / मिलावटी डीजल बिक्री माफियाओं का भोसरी कनेक्शन

मिलावटी डीजल बिक्री माफियाओं का भोसरी कनेक्शन

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम अवैध धंधा करने वालों पर जोरदार कार्रवाई करके कमर तोड रही है। भोसरी पुलिस थाने की टीम ने गाडियों को मिलावटी डीजल बिक्री करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया। इनके पास से दो टैंक,एक पिकअप जब्त किया। साथ ही इस धंधे में शामिल 6 लोगों पर कार्रवाई की गई। कुल 37 लाख रुपये का माल जब्त किया गया। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी। इस अवसर पर अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी मंचक इप्पर,एसीपी डॉ.सागर कवडे,भोसरी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक शंकर आवताडे और उनकी टीम उपस्थित थे।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि भोसरी पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि बिना लाइसेंड मिलावटी डीजल को खुले मैदान में पार्क गाडियों को सस्ते दाम पर बिक्री करने का अवैध धंधा किया जा रहा है।भोसरी के कै. अंकुश लांडगे सभागृह के सामने जत्रा मैदान में ट्रव्हल्स पार्किंग में एक सफेद रंग की बोलेरो पिकअप वहन खडी है जो मिलावटी डीजल बिक्री के लिए आए है। पुलिस ने जाल बिछाकर छापा मारा और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और निम्नलिखित माल जब्त किया गया।

1) 6,50,000 कीमत की बोलेरो पिकअप गाडी
2) 57,000 हजार की दो आयबीसी टैंकर,जिसमें 300,400 लिटर रसायन द्रव पदार्थ 76 लिटर कीमत
3) 68,000 रुपये के एक ऑईल बिक्री रिडींग दिखाने वाले डिस्पेसर मशीन
4) 200- रुपये कीमत की 5 लिटर के नपना
ऐसा कुल मिलाकर 7,75,200 रुपये का माल जब्त किया गया। इस कार्रवाई में 1) रिषिकेश सतीश कदम,2) रोहन शशीकांत हडपे के विरुद्ध भोसरी पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया। लुब्रिकेंट ऑईल अ‍ॅण्ड ग्रीस प्रोसेसिंग,सप्लाय,डिस्ट्रीबुशन व रेग्युलेशन ऑर्डर 1987 व अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3 व 7 के अनुसार अपराधज पंजिकृत हुआ है। रिषिकेश कदम मिलावट डीजेल किसके पास लेकर बिक्री करने लाया इस बारे में कडी पूछताछ की तो बताया कि सुधीर प्रमोद बागलाने के पास से मिलावटी डीजल लाया था। मिलावटी डीजल का संग्राह कहां है? इस बारे में जानने के लिए पुलिस ने आरोपी को ले गई। 7 लाख रुपये के एक टाटा कंपनी की 709 मॉडेल टैंकर क्र.एमएच 12 एआर 3625,8 लाख रुपये कीमत के टाटा कंपनी का टैंकर एमएच 4 डीडी 4735,3 लाख 60 हजार कीमत के 5 हजार लिटर मिलावटी डीजल टैंकर एमएच 12 एआर 3625,10 लाख 80 हजार रुपये कीमत के 15 हजार लिटर मिलावटी डीजेल टैंकर एमएच 4 डीडी ऐसा कुल मिलाकर 29 लाख 40 हजार कीमत का माल जब्त किया गया। सुधीर बागलाने को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी सुधीर बागलाने से कडी पूछताछ में पता चला कि कैलाश पंजाबी ने अब तक 2 लाख लिटर मिलावटी डीजल सुधीर बागलाने को बेचने का काम किया। सुधीर बागलाने भोसरी परिसर में पार्किंग में टैंकर खडा करके डीजल वाहन चालकों व सब डीलर को बेचने का काम किया करता था। इस अवैध धंधे में शामिल कैलास पंजवानी,मिलावटी डीजल का रैकेट चलाने वाला सुधीर बागलाने व सबडीलर रिषिकेश कदम,रोहन हडपे को गिरफ्तार किया गया। मिलावटी डीजले खरीददार शहानवाज नजीर बेग,शौकत नजीर बेग ऐसे कुल 6 आरोपियों को भोसरी पुलिस ने गिरफ्तार किया। कुल 37 लाख 15 हजार 200 रुपये का माल जब्त किया।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश का दावा है कि पिछले तीन महिनों से मिलावटी डीजल का धंधा चला रहे थे। गिरफ्तार गिरोह से और बडी मात्रा में मिलावटी डीजल का जखीरा होने की संभावना है। साथ ही मिलावटी डीजल के धंधे का सरगना अभी भी पर्दे के पीछे है हमको उसके गिरबान तक जल्द पहुंचना है। पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस सीमा में ऐसे किसी भी प्रकार के अवैध धंधे,गलत कामों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *