ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / बंगाल में 80% और असम में 72% वोटिंग

बंगाल में 80% और असम में 72% वोटिंग

कोलकाता- पश्‍चिम बंगाल में आज प्रथम चरण में बंपर वोटिंग हुई। बंगाल में 80% वोटिंग हुई तो असम में 7% वोटिंग हुई। मतदाताओं में जोश दिखाई दिया। बंपर वोटिंग का मतलब परिवर्तन की लहर समझा जाए या फिर ममता दीदी के कामों से खुश होकर मतदाता घरों से निकले? इस बारे में राजनीतिक विशेषज्ञों का आंकलन भिन्न भिन्न है। वोटिंग के समय सौमेंदु की गाडी पर हमला हुआ। उनका आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला करवाया। टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और पत्नी की देखरेख में तीन मतदान केंद्रों पर धांधली कराने के समाचार मिल रहे है। एक केंद्रीय शस्त्र बल का जवान भाजपा के पक्ष में मतदान कराते पकडा गया। बंगाल में 6.30 बजे तक लंबी कतार लगी रही।
असम में शाम तक 72 फीसदी वोटिंग होने के समाचार है। बंगाल में आज 30 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ। कई जगहों पर छुटपुट हिंसा की वारदातें भी देखने को मिला। जबकि असम में 47 सीटों पर मतदान हुआ।

बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग
बंगाल में पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में करिश्मा करते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर शानदार जीत दर्ज की, जो सत्ताधारी टीएमसी से सिर्फ 4 सीटें कम थी। सबकी निगाहें केवल पश्‍चिम बंगाल चुनाव पर टिकी है। हलांकि 5 राज्यों में चुनाव हो रहा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *