ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में भीषण अग्निकांड,450 दुकानें जलकर खाक

पुणे में भीषण अग्निकांड,450 दुकानें जलकर खाक

पुणे- पुणे के सबसे व्यस्तम कैंप इलाके में फैशन स्ट्रीट मार्केट में बीती रात भीषण आग लगने से 450 दूकानें जलकर राख हो गई्। आग की लपटें कई किमी मीटर तक दिखाई दे रही थी। आग बुझाने के लिए पुणे मनपा समेत कई प्रायवेट एजंसी की अग्शिामक दल गाडियां पहुंची। इस बीच आग बुझाते समय अग्निशामक दल अधिकारी प्रकाश हसबे की मौत हो गई्। देखते ही देखते पूरा मार्केट धूं धूं जलकर खाक हो गया। जहां हर रोज यह मार्केट देशी विदेशी ग्राहकों से गुलजार हुआ करता था आज सुबह वहां राख का मलबा का ढेर दिखाई पड रहा है। अरबों रुपये का नुकसान होने की खबर है। एक एक दूकानों में कम से कम 5 लाख और ज्यादा से ज्यादा 25 लाख का कीमती माल भरा था।

पुणे फायर विभाग की माने तो आग लगने की सूचना उनको रात 11 बजे मिली। रात 1 बजे तक आग को काबू पाया गया। ये वही फैशन स्ट्रीट मार्केट है जहां पुणे के लोग बड़े पैमाने पर खरीदारी के लिए पहुंचते ह््ैं। इसे लोग मिनी मार्केट के नाम से भी जानते ह््ैं। आग की सूचना पर दमकल विभाग की 10 से ज्यादा गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था। घटनास्थल पर मौजूद एक व्यापारी ने बताया कि उसकी दुकान में आग लग गई है। उसने शुक्रवार को ही 15 लाख रुपए का माल भरवाया था। आग से सुरक्षा का मुद्दा प्रशासन के लिए हमेशा चिंता का विषय रहा

पुणे छावणी बोर्ड सीईओ अमित कुमार ने बताया कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फैशन स्ट्रीट पर आग की सुरक्षा का मुद्दा हमेशा चिंताजनक रही। पुणे पालिका के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानिपे के अनुसार मौके पर लगभग 16 फायर टेंडर और 2 पानी टैंकर मौजूद ह््ैं। देर रात करीब 1 बजे आग पर काबू पाया गया। इस दौरान घटनास्थल पर 10 अधिकारियों सहित 60 फायर अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *