ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / 4 पिस्टल बरामद,4 आरोपी गिरफ्तार,अकोला…मध्यप्रदेश कनेक्शन

4 पिस्टल बरामद,4 आरोपी गिरफ्तार,अकोला…मध्यप्रदेश कनेक्शन

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के आदेशानुसार अपराध शाखा युनिट-4 ने अवैध हथियार विक्री के 4 सौदागरों को गिरफ्तार करके उनके पास से देशी बनावटी के 4 पिस्टल,8 जिंदा कारतुस बरामद किया। जिसकी कीमत कुल 2 लाख 8 हजार है। हथियार मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के घने जंगलों में बनाने का काम होता है। वहां से हथियार लाकर पिंपरी चिंचवड समेत अन्य शहरों में बेचने की फिराक में अपराधी थे। यह हथियार अकोला के एक साथीदार के द्धारा बुरहानपुर से मंगाकर बेचा जाना था। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी।

पुलिस आयुक्त के अनुसार पुलिस कर्मचारी गोविंद चव्हाण,धनाजी शिंदे को गुप्तचरों से जानकारी मिली थी की रविंद्र औटे उम्र 34 नि.रासेगांव खेड,प्रविण बलीराम उगले उम्र 36 मरकल,आलंदी दोनों कालेवाडी ज्योतिबा गार्डन के पास पिस्टल विक्री करने के लिए आने वाले है। पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 1 देशी पिस्टल व 1 जिंदा कारतुस जब्त किया। वाकड पुलिस स्टेशन में अपराध संख्या 252/2021 भारतीय शस्त्र अधिनियम 1959 के तहत 3,5(25) व महाराष्ट्र पुलिस कानून की धारा 37(1)(3) 135 के तहत अपराध पंजिकृत किया गया है। यह मामला अपराध शाखा-4 के हवाले किया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत अमृतकर(अपराध) के मार्गदर्शन में अपराध शाखा युनिट-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक प्रसाद गोकुले व सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरित्र देशमुख ने गिरफ्तार आरोपियों से कडी पूछताछ की तो छुपाकर रखे 3 देशी पिस्टल और 7 जिंदा कारतुस का राज खोला। पुलिस ने हथियार कब्जे में लेकर और पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि अकोला में अपने एक साथीदार की मदद से बुराहनपुर,मध्यप्रदेश से खरीदकर लाते थे। देशमुख अपने पुलिस दस्ते के साथ रवाना हुए और अवैध हथियार खरीदने में मध्यक्षता की भूमिका निभाने वाले आरोपी मंगलदास उर्फ मुन्ना रुपलाल धुत उम्र 35 अकोला को कब्जे में लिया। उसने बताया कि मध्यप्रदेश का आरोपी अनिल जामसिंग ससोदे उम्र 35 बुरहानपुर,मध्यप्रदेश से हथियार लेने की बात बतायी। पुलिस वहां जाकर गिरफ्तार की। आरोपी ससोदे से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका साथीदार रॉबिंग सिंग उर्फ गुलाबसिंग महेंद्रसिंग बुरहानपुर मध्यप्रदेश के घने जंगलों में पहाडी के उंचाई पर हथियार बनाने का कारखाना चला रहा है जहां अवैध हथियार बनाए और बेचे जाते है।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने बताया कि जब वे अकोला के एसपी थे तब वे इस घने जंगल में जाकर छापा मारा था। यह जंगल गना और पहाडी पर है वहां से आने जाने वाले आसानी से देखे जा सकते है। वहां हथियारबंद लोगों की तैनाती रहती है। तललवार,पिस्टल जैसे घातक हथियार से हमला करने से पीछे नहीं हटते। वहां से छापा मारकर अपराधियों को पकडना एक चुनौतिपूर्ण कार्य है।

आरोपी अनिल ससोदे ने आरोपी मंगलदास मुन्ना की मदद से विदर्भ के अमरावती व अकोला परिसर में अनेकों शस्त्र विक्री किए ऐसा जांच में उगागर हुआ्। आरोपी रविंद्र औटे व प्रविण उगले की मदद से पिंपरी चिंचवड व पुणे जिले में अग्निशस्त्र विक्री का व्यवसाय करना चाहते थे। प्रविण उगले के विरुद्ध जबरन चोरी,मारामारी के 6 अपराध दर्ज है। रविंद्र सुधाकर औटे के विरुद्ध वाकड पुलिस में फंसाने का अपराध दर्ज है। मंगलदार उर्फ मुन्ना के विरुद्ध अकोला में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। हाल ही में जेल से रिहा हुआ था। अनिल जामसिंग ससोदे उम्र 35 अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *