ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुलिस ने लौटाया चोरी गया सामान,पीडितों के चेहरों पर आयी मुस्कान

पुलिस ने लौटाया चोरी गया सामान,पीडितों के चेहरों पर आयी मुस्कान

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड सहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश एक ओर जहां अवैध धंधे,अपराधियों की कमर तोड रहे तो दूसरी तरफ चोरी,सेंधमारी से लोगों का कीमती सामान को खोजकर लौटाने का काम कर रहे है। आज करीबन 65 पीडितों को 68 मामलों में चोरी हुआ सामान को लौटाने का काम किया गया। सबके चेहरों पर मुस्कान थी। आयुक्त कृष्ण प्रकाश को दुवाएं दे रहे थे। एक आदर्श रोल मॉडेल से नवाज रहे है। आज चिंचवड के ऑटोकल्स्टर में आयोजित एक कार्यक्रम में पीडित मालिकों को बुलाकर सम्मान पूर्वक डेढ करोड का चोरी गया कीमती सामान लौटाया गया। कार्यक्रम में अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,उपायुक्त मंचक इप्पर,सहायक आयुक्त डॉ.सागर कवडे,एसीपी रामचंद्र जाधव,एसीपी प्रशांत अमृतकर,वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक,पीडित लाभार्थी बडी संख्या में उपस्थित थे।

1.5 करोड का कीमती सामान लौटया- लौटाया गया कीमत सामानों में 21 लाख 97 हजार के 11 सोने के गहने, 34 लाख 85 हजार के 34 दोपहिया वाहन,ए रिक्शा,28 लाख 50 हजार के दो ट्रक 1 आल्टो कार,1 लाख 77 हजार के 5 मोबाईल फोन,म्हालुंगे एमआयडीसी में डकैती से 64 लाख 56 हजार का माल भी लौटाया गया। ऐसा कुल मिलाकर डेढ करोड का सामान पीडित मालिकों के हवाले किया गया।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश- पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने अपना मनोगत व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस का कार्य लोकाभिमुख होना चाहिए्। कोई भी कार्य एक व्यक्ति नहीं कर सकता। कार्य को सफल बनाने के लिए पूरी टीम का सहयोग महत्वपूर्ण होता है। पीडित लाभार्थियों को लंबे समय तक अपना सामान पाने के लिए इंतजार करना पडा इसके लिए आयुक्त ने हाथ जोडकर माफी मांगी। शहर को अपराध मुक्त बनाना और गुंडाराज खत्म करना पुलिस का मकसद है। अपराधियों के लिए दो ही रास्ते है या अपराध छोडकर सही रास्ते पर चले या फिर पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्तालय सीमा से बाहर चले जाए्ं। वर्ना उनकी जगह जेल होगी। पुलिस अपराध दर्ज करके जांच करे,आरोपियों को गिरफ्तार करे,माल जब्त करे और कानून लाभार्थियों तक पहुंचाने का काम करे्ं। इस कार्य में जिन पुलिस कर्मचारियों ने परिश्रम करके माल लौटाने में भूमिका निभाई ऐसे सभी पुलिस कर्मचारियों को 10-10 हजार रुपये का पुरस्कार आयुक्त ने घोषित किए्। शहर में कानून सुव्यवस्था बनाना प्रथम और आखिरी कर्तव्य पुलिस का होता है। शहर को अपराध मुख्त बनाकर रहने योग्य बनाना भी पुलिस का दायित्व बनता है।

पुलिस उपायुक्त मंचक इप्पर- अपने प्रस्तावना भाषण में डीसीपी मंचक इप्पर ने कहा कि इसके पूर्व विश्व महिला दिवस के पर्व पर ऐसे ही कार्यक्रम का आयोजन करके लाखों रुपये का बरामद माल संबंधित मालिकों को हस्तगत करने का काम किया था। आज डेढ करोड का माल लौटाया जाएगा। यह एक प्रकार से पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश की ओर से पीडित लाभार्थियों को गिफ्ट होगा। सिटिझन सेंट्रिक पुलिस कैसी हो इसका उदाहरण पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस ने करके दिखाया। भविष्य में भी अपराधियों का नेस्तानाबुद करके आम जनता को न्याय दिलाने का काम पुलिस प्रशासन करेगी। विश्व का डिटेक्शन रेट 32% है जबकि पिंपरी चिंचवड शहर का डिटेक्शन रेट 30% है यह हमारे लिए अभिमान का बात है। ऐसा डीसीपी मंचक इप्पर ने बताया। पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *