ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड उपमहापौर पद पर भाजपा की हीराबाई घुले

पिंपरी चिंचवड उपमहापौर पद पर भाजपा की हीराबाई घुले

पिंपरी-बीजेपी ने पिंपरी-चिंचवड़ मनपा उप महापौर पद के लिए वरिष्ठ नगरसेवक हीराबाई गोवर्धन घुले की उम्मीदवारी की घोषणा की है। आज भाजपा की ओर से घुले ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से पंकज भालेकर ने पर्चा दाखिल किया है। घुले बोपखेल से भाजपा प्रत्याशी के रूप में दिघी वार्ड नंबर 4 से जीती्ं। बिना किसी गुटीय राजनीति में उतरे उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने का फायदा हुआ्। इस बीच एनसीपी ने पंकज दत्तात्रेय भालेकर (तलवाडे) को मैदान में उतारा। भालेकर ने तलवाडे वार्ड से राकांपा नगरसेवक है।

हीराबाई घुले ने आज दोपहर नगरपालिका सचिव उल्हास जगताप को अपना उम्मीदवारी आवेदन सौंपा। उस समय महापौर माई ढोरे,सत्तारूढ़ पार्टी के नेता नामदेव ढके,वरिष्ठ नगरसेवक सीमा सावले,शर्मिला बाबर,नगरसेवक सागर गवली और सुरेश भोईर मौजूद थे।
उपमहापौर पद के लिए चुनाव 23 मार्च (मंगलवार) को सुबह 11 बजे आम सभा की बैठक में होगा। पालिक में संख्याबल 128 में से 77 भाजपा के,36 राकांपा के,9 शिवसेना के,5 निर्दलीय हैं और 1 मनसे का है। चूंकि भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत है,हीराबाई घुले का चुनाव जीतना तय माना जा रहा है केवल औपचारिक घोषणा बाकी है॥ भाजपा ने तय किया था कि पांच महीने के लिए डिप्टी मेयर का पद पर अधिक नगरसेवकों को मौका मिलेगा। ढाई साल के दूसरे कार्यकाल में पहले तुषार हिंग (मोरवाड़ी) को और फिर कामगार नेता केशव घोलवे (मोरवाड़ी) को मौका दिया गया। घोलवे ने हाल ही में डिप्टी मेयर के पद से इस्तीफा दे दिया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *