ताज़ा खबरे
Home / pimpri / भोसरी के दादाओं पर मोक्का,6 हिरासत में,पुलिस आयुक्त एक्शन में

भोसरी के दादाओं पर मोक्का,6 हिरासत में,पुलिस आयुक्त एक्शन में

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड के कार्यक्षम,तेजतर्रार पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने शहर के गुंडों,अपराधियों और सेंधमारों चोरों के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाया है। शहर से गुंडों को तड़ीपार,मोक्को की जोरदार करवाई शुरू की है। जिसके तहत विभिन्न पुलिस थानों की पुलिस युद्धस्तर पर कार्रवाई करके अपराधियों की धरपकड कर रही है। इसी के अंतर्गत आज भोसरी पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुए दो शातिर सेंधमार गैंग को पकडने में कामयाब हुई । एक गैंग का नाम 14-12 केआर है जिसका मुख्य सरगना किरण राठोड है। इस गैंग के 4 अपराधियों को भोसरी पुलिस ने दबोच कर विभिन्न ठिकानों से चुराए 4,29,125 कीमत के सोने के गहने जब्त किए है। दूसरी गैंग जयवंत गोवर्धन गायकवाड उर्फ जयडया पर कार्रवाई हुई्। इसमें जयडया को गिरफ्तार करके 4,10,000 कीमत का माल जब्त किया गया। केआर गैंग पर मकोका के तहत कार्रवाई की तैयारी हो रही है। ऐसी जानकारी आज पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने दी।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के अनुसार भोसरी परिसर में 14-12(केआर) नाम से गैंग सक्रिय है। 14-12 का मतलब पिंपरी चिंचवड है। इसका मुख्य सरगना किरण राठोड है। गैंग के चार आरोपी किरण राठोड उम्र 23 नि.दिघी 2) भगतसिंह सुरजितसिंग भादा उम्र 19 नि.दिघी,3) करण राठोड 4) अभिषेक नलावडे यह चारों दिघी रोड पर एक चिकन के दुकान पर बलजबरी घुसकर मालिक के गले में कोयता लगाकर गल्ले से पैसे निकालकर दुकान की तोडफोड की। मैं भोसरी का दादा,मेरा नाम किरण राठोड,मुझसे कोई लडना नहीं ऐसा कहकर सडक पर चिल्लाकर दहशत फैलाया। लोहे की रॉड व कोयता से खडी गाडियों के कांच को तोडकर क्षतिग्रस्त किया। भोसरी पुलिस ने अपराध दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरु की। पुलिस कर्मचारी गणेश सावंत व समीर रासकर को गुप्तचरों से जानकारी प्राप्त हुई कि औंढे गांव खेड के एक पहाडी के उपर छुपर बैठे है। कर्नाटक भागने की तैयारी में है। मोबाइल टॉवर लोकेशन के आधार पर पहाडी में छापा मारकर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार की। इनके पास से 80 ग्राम सोने के गहने,11000 नगदी ऐसा कुल मिलाकर 4 लाख 29 हजार 125 रुपये का माल जब्त हुआ्।

दूसरी सेंधमारी की कार्रवाई में भोसरी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक शंकर आवताडे ने पुलिस उपनिरिक्षक एम बी गाढवे के नेतृत्व में एक टीम तैयार करके सेंधमारी की वारदातों को खंगालने के निर्देश दिए्। पुलिस उपनिरिक्षक महेंद्र गाढवे के नेतृत्व में टीम जांच कर रही थी। इसी बीच गुप्तचर से जानकारी मिली कि जयवंत उर्फ जेयडया गोवर्धन गायकवाड उम्र 32 नि.औंध और उसका साथीदार सचिन धनराज पवार उम्र 28 नि.मोशी नामक शातिर चोरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई्। जेयडया उर्फ़ जयवंत यह एक शातिर अपराधी था। सीसीटीवी में चोरी करता हुआ पकड़ा जाने के बाद जयवंत खुद को सरेंडर कर देता था और छोटी मोटी जानकरी देकर बाहर निकल आता था। पूछताछ में आरोपियों ने 87 चोरी,सेंधमारी के गुनाह कबूल किए्। इनके पास से 6,10,000 कीमत का माल जब्त किया गया।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपआयुक्त परिमंडल-1 मंचक इप्पर,सहायक पुलिस आयुक्त डॉ.सागर कवडे,वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक शंकर आवताडे,पुलिस निरिक्षक(अपराध) जितेंद्र कदम के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरिक्षक सिद्धेश्वर कैलासे,पुलिस उपनिरिक्षक महेंद्र गाढवे,गणेश हिंगे,आर वी बोयणे,गणेश सावंत,बालासाहेब विधाते,सुमित देवकर,विनोद वीर,समीर रासकर,संतोष महाडिक,अजय डगले,सागर भोसले,आशिष गोपी,राजु जाधव,मार्तंड बांगर स्वामी नरवडे की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *