ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महेश मोतेवार पर सीआयडी का शिकंजा,दगडुशेठ गणपति को दिए सोने का हार जब्त

महेश मोतेवार पर सीआयडी का शिकंजा,दगडुशेठ गणपति को दिए सोने का हार जब्त

पुणे-पुणे के समृद्धि जीवन ग्रुप के सीएमडी महेश मोतेवार वर्तमान में उडीसा की जेल में सजा काट रहे है। इन्होंने महाराष्ट्र समेत युपी-बिहार जैसे कई राज्यों में अपने एजंटों का जाल बिछाया और भोले भाले किसानों को बकरी पालन,भैंस पालन तथा पैसा कम समय में डबल जैसे प्रलोभन वाले स्कीम के माध्यम से अरबों खरबों रुपये एकत्रित किया और उस पैसों को होटल,कॉलेज,जमींन में निवेश किया। जब किसानों,निवेशकों ने अपना पैसा वापस मांगा तो नहीं देकर धोखाधडी,फंसाने का काम किया। मोतेवार के विरुद्ध कई राज्यों के विभिन्न थानों में अपराध पंजिकृत है। सारे मामलों की जांच सीआयडी की आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। सीआयडी यह पता लगा रही है कि मोतेवार अपना काली कमाई को कहां निवेश किया और किसको ब्लैक मनी दी।

इसी बीच सीआयडी को एक फोटो हाथ लगी जिसमें पुणे के दगडुशेठ गणपति मंदिर में सवा किलो सोने का एक हार मोतेवार भेंट कर रहे है। सीआयडी ने कल दगडुशेठ मंदिर ट्रस्ट से सोने का हार जब्त किया। पुणे में एक होटल खरीदा है,पुणे के मावल क्षेत्र में मोतेवार ने एक अभियांत्रिकी कालेज खरीदा। जिसमें ब्लैक मनी से बडी डील हुई थी। वल्ड कप क्रिकेट विजेता खिलाडियों को आलीशान महंगी कार मोतेवार ने गिफ्ट दी थी। उस समय युवराज सिंह कैंसर इलाज के लिए विदेश में थे। स्वदेश आने के बाद पिंपरी चिंचवड के सांगवी पीडब्लूडी मैदान में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करके युवराज सिंह को कार भेंट दी गई थी। इन सारे मामलों को सीआयडी खंगाल रही है।

 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अतुल चन्द्र कुलकर्णी ने कहा कि सोने का हार जो महेश मोतेवार द्वारा दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट को दान किया गया था वह किसानों और अन्य निवेशकों से पैसे के साथ खरीदा गया था।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *