ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पीएमपी बस टिकट चेकर की गुंडई,यात्री से बदतमीजी,आयकार्ड दिखाने से इंकार

पीएमपी बस टिकट चेकर की गुंडई,यात्री से बदतमीजी,आयकार्ड दिखाने से इंकार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड और पुणे मनपा के संयुक्त सहयोग से शुरु पीएमपी बस सेवा दोनों शहरों की धडकन है। आ ज पीएमपी बस में पत्रकार ओम प्रकाश पांडेय के साथ टिकट चेकर ने दुर्व्यवहार किया। बदतमीजी से पेश आया। अपमानित भाषाशैली में टिकट मांगा। जब पत्रकार पांडेय ने पहले अपना आयकार्ड दिखाओ फिर टिकट दिखाता हूं ऐसी शिष्टाचार वाली मांग की तो आयकार्ड दिखाने से चेकर इंकार कर दिया। जब फोन पर पत्रकार पांडेय ने पीएमपी के महाव्यवस्थापक झेंडे को फोन करके बताया कि क्या आपके पीएमपी विभाग में कर्मचारियों को आयकार्ड आवंटन नहीं किया जाता या फिर अनिवार्य नहीं होता। तब श्री झेंडे ने कहा कि आयकार्ड सभी कर्मचारी,अधिकारी के लिए लगाना व दिखाना बंधनकारक है। टिकट चेकर ने अपने आपको बचाने के जवाब में कहा कि आज आयकार्ड घर में भूल आया। फिर अगले स्टॉप में चेकर उतरकर नौ दो ग्यारह हो गया।

क्या है पूरा मामला आओ सविस्तार से बताते है। आज पत्रकार ओमप्रकाश पांडेय पिंपरी चौक से पुणे के लिए 6 मार्च दोपहर के समय पीएमपी बस क्रमांक आर 433 एमएच 14 सी डब्ल्यू 2263 की बस में सवार हुए। कासारवाडी से उस बस में टिकट चेकर सवार होकर यात्रियों का टिकट जांचने लगे। वे युनिफॉर्म में नहीं थे। साधे ड्रेस में थे, आयकार्ड भी नहीं लगा रखे थे। श्री पांडेय को उन पर शंका हुई और टिकट दिखाने से पहले उनका आयकार्ड दिखाने का आग्रह किया। इतने में टिकट चेकर भडक गया और अभद्रता पर उतर आए। गाडी दापोडी पुलिस चौकी में ले जाने के लिए बस चालक को कहा। श्री पांडेय ने भी उनकी हां में हां मिलाते हुए बस को चौकी में ले जाने के लिए कहा। इसी बीच पीएमपी के महाव्यवस्थापक को फोन करके उनके टिकट चेकरों की अभद्रता के बारे में बताया तो फटकार लगी।आयकार्ड घर में भूल आए ऐसा बहाना बनाया और चेकर दापोडी स्टॉप आते ही चुपचाप बस से उतर गया।

जनता को संविधान ने यह अधिकार दिया है कि किसी भी सरकारी कर्मचारी,अधिकारी पर कुछ शंका हो तो उसका आयकार्ड चेक कर सकती है। कई लोग पुलिस के नाम पर,पालिका अधिकारी के नाम पर,बस,रेलवे में टिकट चेकर के नाम पर यात्रियों से वसूली करते पकडे जा चुके है। पीएमपी व्यवस्थापक,संचालक मंडल को अपने सभी कर्मचारियों के लिए आयकार्ड,युनिफॉर्म अनिवार्य करने के लिए एक सर्कुलर जारी करना चाहिए। ताकि ऐसी घटना दोबारा न घटे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *