ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 437 करोड की धूंआधार बैटिंग..स्थायी में देररात तक चला मैच

437 करोड की धूंआधार बैटिंग..स्थायी में देररात तक चला मैच

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में स्थायी समिति की आखिरी बैठक में सभापति संतोष लोंढे ने धूंआधार बैटिंग करते हुए 437 करोड का आंकडा पार करने में सफल रहे। 500 करोड का टारगेट था यह जादुई आंकडा न छू पाने का मलाल भी हुआ्। स्थायी समिति के 16 सदस्यों की बल्ले बल्ले देखने को मिला। एक एक सदस्य 2.60 लाख करिश्माई आंकडे को दबोचकर ले जाते दिखे। सभी के लिए ग्रीन कलर का मजबुत सील पैक पाकिट तैयार किया गया था। सभा समाप्त होते ही एक एक को सुपुर्द करने का काम बडी चालाकी से हुआ्। कुछ महिला सदस्यों को इतना बडा पाकिट मिलने का विश्वास नहीं हुआ्। छोटे पर्स में बडा पाकिट नहीं समा रहा था,कैरीबैग में डालकर ले जाने की सुविधा उपलब्ध करवायी गई्। आखिरी सभा में हंगामा,मारपीट की शंका के मद्देनजर रखते हुए सभापति ने पुलिस फोर्स बुला रखी थी। सभा शाम 5 बजे से शुरु हुई जो देर रात तक चली। फिर आंकडों का हिसाब किताब मध्यरात्रि तक चला। स्थायी समिती के सभी कर्मचारी,सभापति देर रात तक ओवरटाइम करते नजर आए्।

सभापति संतोष लोंढे ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जाते जाते वो संतुष्ट होकर जा रहे है। टारगेट पूरा करने का प्रयास किया,सभी सदस्यों को एकजुट करके संतुष्ट करने का प्रयास किया। सबका साथ मिला,शहर का विकास किया। हॉकर जोन से संबंधित एक एजंसी को नियुक्त करके सर्वे करनो का विषय मंजूर किया आने वाले दिनों निर्धारित ठिकानों पर हाथगाडी,पथारी वाले,फेरीवाले धंधा कर सकेंगे। अभी किसी भी रोड,चौक चौराहों पर ये लोग धंधा करते नजर आते है और शहर की खूबसूरती में दाग लगाने का काम करते है। भोसरी परिसर में महापुरुषों का एतिहासिक स्थल बनाने,ग्रंथालय में यूपीएससी,एमपीसीसी की परीक्षा से संबंधित किताबें, क्लासेस शुरु करने के बारे में निर्णय लिया इसके लिए खुश हू्ं। गांधीनगर झोपडपट्टी पुनर्वसन प्रकल्प मेरे कार्यकाल में नहीं हो सका इसका मलाल भी। दोनों भाजपा विधायकों का विशेष सहयोग मिला। शहरवासियों को कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करना चाहिए्। मास्क,सोशल दूरी का पालन करने। अपने परिवार की कोरोना से बचने की खुद जिम्मेदारी संभालनी चाहिए्। मेरे कार्यकाल के दौरान कोरोना,लॉकडाउन हुआ्। इसी बहाने गरीब,मजदुर,जरुरतमंदों की मदद,सेवा करने का अवसर मिला। यह मैं अपना सौभाग्य मानता हू्ं।

अब आओ बताते हैं कि आखिरी बैठक में कौन से बडे कामों को विकास की मुख्यधारा से जोडते हुए मंजूर किया गया। वार्ड नंबर 11 और कृष्णानगर मुख्य मार्ग में स्वामी विवेकानंद हॉल से थर्मैक्स चौक तक जाने वाली सड़क को समतल किया जाएगा। इसके लिए 22 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। नेहरूनगर क्षेत्र में पानी की टंकियों के संचालन और मामूली मरम्मत के लिए 1 करोड़ 75 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। वार्ड नंबर 24 में आरक्षण संख्या 628 खेल के मैदान में सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण के लिए 7 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। सेक्टर संख्या 29 में भाजी मंडई क्षेत्र के विकास के लिए 42 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के तहत आने वाले चिखली,कासारवाड़ी,चिंचवाड़,पिंपले निलख, किवले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स पर 9 करोड़ 53 लाख रुपये खर्च होंगे। भोसरी में सर्वेक्षण नंबर 1 से सटे नाले के सुधार और वास्तुशिल्प कार्यों के लिए 17 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। कालेवाडी फाटा पर एमएम स्कूल और सांगवी किवले बीआरटीएस रोड पर फुटपाथों और साइकिल ट्रैक के विकास के लिए 31.18 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। भक्ति शक्ति चौक से मुकाई चौक तक बस स्टैंड के निर्माण के लिए 7 करोड़ 67 लाख मंजूर किया गया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *