ताज़ा खबरे
Home / pimpri / ग्राहकों के सिलेंडर से गैस चुराने का गोरखधंधा,22 गिरफ्तार,381 सिलेंडर जब्त

ग्राहकों के सिलेंडर से गैस चुराने का गोरखधंधा,22 गिरफ्तार,381 सिलेंडर जब्त

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर में घरेलू गैस की हो रही कालाबाजारी के गोरखधंधे को सामाजिक सुरक्षा पथक पुलिस टीम ने पर्दाफाश किया है। पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मार्गदर्शन और दिशानिर्देश पर सांगवी परिसर में एक साथ चार ठिकानों पर छापा मारकर 381 गैस सिलेंडर का जखीरा जब्त किया गया। इस मामले में कुल 22 कालाबाजारी करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया। कुल 25 लाख का माल बरामद हुआ है। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी।
आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सांगवी परिसर के चार ठिकानों पर कार्रवाई हुई। आरोपी दो गैस कंपनियों का सिलेंडर घरों में पहुंचाने का काम करते थे।

सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा पिंपरी चिंचवड़ शहर में एक बार फिर बड़ी कर्रवाई कर आरोपी गिरफ्तार किये है। गैस सिलेंडर से गैस चोरी करके अवैध रिफिलिंग का कालाबाजारी की खबर मिलने पर सांगवी इलाके में चार जगहों पर छापेमारी की गई्। भैरवनाथ गैस एजंसी(भारत गैस) और कांकरिया गैस एजंसी(एचपी गैस) के कर्मचारी घरों में सिलेंडर पहुंचाने की डिलीवरी करते थे। कंपनी के अधिकृत गोदाम से गैस सिलेंडर टेम्पो में भरकर पहले अपने अनाधिकृत गोदाम में ले जाते थे। वहां सिलेंडर का सील तोडकर एक-दो किलो गैस खाली सिलेंडर में भरते थे फिर अस्थायी सील लगाकर घरों में सप्लाई करते थे।

यहां दो खतरनाक अपराध को अंजाम देते थे एक सील तोडते समय विस्फोट का खतरा होता था दूसरा अस्थायी सील लगाकर घरों में सप्लाई करना जिसमें घरों में विस्फोट होने का खतरा बना रहता था। ग्राहकों के साथ भी धोखाधडी हो रही थी। सिलेंडर की बुकिंग ऑनलाईन होती थी डिलीवरी तारिख के दिन सप्लाई होना चाहिए और खाली सिलेंडर उसी दिन गैस कंपनी के अधिकृत डीलर विक्रेता के पास जमा करना होता है लेकिन ऐसा नहीं होता था। इससे संदेह हो रहा है कि इन कालाबाजारियों के साथ कंपनी के लोग भी शामिल हो सकते है। यह मामला सामाजिक दृष्टि से संगीन है इसके गहराई तक जाकर सारे कनेक्शन को बेनकाब करेंगे। 14 टेम्पो,381 सिलेंडर,12 हजार नगदी समेत कुल 25 लाख का माल बरामद हुआ है। सांगवी पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

सामाजिक सुरक्षा पथक के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विठ्ठल कुबडे,सहाय्यक पुलिस निरीक्षक निलेश वाघमारे,पुलिस उपनिरीक्षक सिसोदे,सोलंखे पुलिस कर्मचारी कांबले,बारकुले,करोटे,शिरसाठ,भारती,तिडके,लोंढे, असवले,मुठे,महिला पुलिस कर्मचारी जाधव,माने और गावडे,कचरे की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *