ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्स्थली से दहाडे मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री

छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्स्थली से दहाडे मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री

पुणे-आज शिवजयंती के पावन पर्व पर पुणे के जुन्नर तहसील में छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्मस्थली पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार अभिवादन,श्रद्धासुमन अर्पण करने के लिए पहुंचे। हर साल हजारों की भीड से किला भरा होता था लेकिन इस साल कोरोना के मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन केवल 100 लोगों को ही अनुमति दी थी। आपको बता दें कि महाराज का जन्म 19 फरवरी 1630 में इसी शिवनेरी किले में हुआ था।
उद्धव ठाकरे और अजित पवार दोनों शिवाजी महाराज और माया जीजाबाई के पुतले पर माल्यार्पण किए।अपने हाथों से महाराज के पालना की डोर खींचकर झूला झुलाया। इस अवसर पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे,सांसद और छत्रपति के वंशज संभाजीराजे भोसले,स्थानीय सांसद,डॉ.अमोल कोल्हे,विधायक,प्रशासन के आला अफसर मौजूद थे।

लोग घर में रहकर छत्रपति को याद करें
समारोह में शामिल होने के बाद सीएम ने कहा,देश में कोरोना का बड़ा संकट है। इस संकट से बाहर निकालने के लिए हम छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में प्रार्थना करते ह््ैं। हम चाहते हैं कि लोग अपने घरों में ही रहकर शिवाजी महाराज के विचारों और उनके शौर्य को याद करे्ं।
लोगों को धन्यवाद कहा
सीएम ने आगे कहा, शिवाजी महाराज हमारी धमनियों और रक्त में समाए ह््ैं। शिवनेरी आने का ये मेरा दूसरा साल है। यह सम्मान शिवराय के आशीर्वाद और आप सभी के प्यार के कारण मिला है। मेरे ह्रदय में अखंड शिवराय का स्थान है। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए शिव जयंती की आवश्यकता नहीं है। हर अच्छे काम में शिवाजी महाराज समाहित ह््ैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *