ताज़ा खबरे
Home / pimpri / राहुल कलाटे का महासभा में तांडव,अधिकारी,नगरसेवक को धमकी

राहुल कलाटे का महासभा में तांडव,अधिकारी,नगरसेवक को धमकी

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड मनपा की आमसभा में आज एक निर्दलीय नगरसेविका निता पाडाले को स्थायी समिति में चुने जाने को लेकर शिवसेना गुट नेता राहुल कलाटे ने जमकर हंगामा काटा। अधिकारियों को धमकी दी तो भाजपा के एक नगरसेवक पर बरस पडे। महापौर माई ढोेरे की विनंती और अपील को भी तार तार किया।

आज आमसभा में आठ नए सदस्यों को चुनने की प्रक्रिया जारी थी। भाजपा के 4,राकांपा के 2,शिवसेना के 1 सदस्यों के नामों की घोषणा के बाद 1 निर्दलीय कोटे से नाम की घोषणा होना बाकी थी। राहुल कलाटे ने आपत्ति दर्ज कराई। निर्दल गुट नेता की गैरहाजिरी में नियुक्ति करना संवैधानिक मर्यादा के खिलाफ है। नगरसचिव उल्हास जगताप ने नियमों की किताब का पठन किया। फिर भी राहुल कलाटे संतुष्ट नहीं हुए। महापौर बार बार जनसंपर्क अधिकारी किरण गायकवाड को नाम पढने का आदेश देती रही। लेकिन आक्रमक तरीके से राहुल कलाटे ने गायकवाड को नाम न पढने के लिए रोकते रहे। एक क्षण ऐसा भी आया जब गायकवाड के हाथ से कलाटे पत्र छीनने की कोशिश की। महापौर निलंबन की धमकी भी दी,जावाई राजा से संबोधित की फिर भी कलाटे का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इस बीच नवनाथ जगताप और राकांपा के कुछ नगरसेवक कलाटे के समर्थन में कूद पडे। वहीं दूसरी ओर भाजपा के नगरसेवक भी महापौर के आसन तक जा धमके। दोनों ओर से शब्दयुद्ध,धमकी,हाथापाई,धक्कामुक्ी जैसा नजारा उत्पन्न किया गया।

कलाटे को नजरअंदाज करते हुए महापौर ने स्थायी समिति पर स्वतंत्र नगरसेविका नीता पाडाले के चयन का पत्र खुद पढकर घोषणा की। इस वक्त महापौर ने अपने अधिकार का इस्तेमाल किया। राहुल कलाटे की बड़बोलेपन को देखकर बीजेपी नगरसेवक महापौर के सामने खुले स्थान की ओर दौड़ पड़े। उनमें से कुछ ने उन्हें समझाकर कलाटे को शांत करने की कोशिश की। पूर्व महापौर और वरिष्ठ राकांपा नगरसेविका मंगला कदम ने भी कलाटे को समझाने की कोशिश की,महापौर पर निर्भर है कि वह यह तय करें कि स्थायी समिति में किन सदस्यों का चुनाव करना है।

इस समय सदन के नेता नामदेव ढाके वहां आए्। उन्होंने महापौर को पत्र पढ़ने के लिए कहा और सभा में इस तरह की उदंडता को बर्दाश्त नहीं करने का निर्देश दिया। नगरसेवक शत्रुघ्न काटे और शिवसेना के राहुल कलाटे में शब्दयुद्ध देखने को मिला। उस समय नगरसेवकों में अफरा-तफरी मच गई राहुल कलाटे की आक्रमकता को देखकर पूरी सभा चकित रह गई्। नवनियुक्त कमिश्नर राजेश पाटिल की यह पहली बैठक थी। आयुक्त सभागृह त्याग करके बाहर चले गए। राहुल कलाटे के आज के व्यवहार से नगरसेवक,प्रशासन नाराज है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *