ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अजित पवार के हाथों सिंधी समाज को नागरिकता प्रमाणपत्र, सनद भी मिलेगा

अजित पवार के हाथों सिंधी समाज को नागरिकता प्रमाणपत्र, सनद भी मिलेगा

 सिंधी समाज में खुशी की लहर,नगरसेवक डब्बू आसवानी और सिंधी कमेटी के प्रयासों का नतीजा

पिंपरी- पुणे के पालकमंत्री और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के हाथों सिंधी समाज के 28 लोगों को भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। यह प्रमाणपत्र भारतीय नागरिकत्व अधिनियम 1955 के तहत दिया गया। सिंधी समाज में खुशी की लहर है। अजित पवार को कोटि कोटि धन्यववाद दिया। 9 लोगों का मामूली क्यूरी निकलने से प्रोसेस में है। अजित पवार ने जिलाधिकारी डॉ. राजेश देशमुख को बिना विलंब प्रोसेस पूरा करके बाकी 9 लोगों को नागरिकता प्रमाणपत्र देने का आदेश दिया है। यह नागरिकता प्रमाणपत्र पुणे के सर्किट हाउस में प्रदान किया गया। इस अवसर पर पालकमंत्री अजित पवार, पुणे के जिलाधिकारी डॉ.राजेश देशमुख,उपजिलाधिकारी जयश्री कटारे,पिंपरी से राष्ट्रवादी विधायक अण्णा बनसोडे,नगरसेवक डब्बू आसवानी,डॉ.कृष्ण वेरवानी,सुनिल केशवानी,राजकुमार केवल रमानी,महेंद्र पंजवानी,बालासाहेब रणवल उपस्थित थे।

सिंधी समाज को मिलेगा सनद,पालकमंत्री ने दिए जिलाधिकारी को आदेश
साथ ही 150 लोगों के नागरिकता का मामला केंद्र सरकार में विचाराधीन है। सिंधी समाज की गठित कमेटी इसके लिए प्रयासरत है। साथ ही सिंधी समाज के घरों से संबंधित सनद प्रमाणपत्र के लिए नगरसेवक डब्बू आसवानी ने पालकमंत्री को एक पत्र देकर वर्षों से प्रलंबित समस्या को हल करने की विनंती की है। अजित पवार ने डब्बू आसवानी की मांग को गंभीरता से लिया और पुणे जिलाधिकारी को यथाशीघ्र समस्या को हल करने के निर्देश दिए है। सनद प्रमाणपत्र के बिना सिंधी समाज को बांधकाम करने की अनुमति नहीं मिलती। अजित पवार ने सिंधी समाज की इस पुरानी मांगों को गंभीरता से लिया है और पूरा करने का ठोस आश्वासन दिया है। पिंपरी कैम्प में कैम्प लगाकर सिंधी समाज के सभी लोगों को सनद प्रमाणपत्र दिया जाएगा। ऐसी जानकारी नगरसेवक डब्बू आसवानी ने हमारे संवाददाता को दी।

पिंपरी के विकास में सिंधी समाज का योगदान-अजित पवार
नगरसेवक डब्बू आसवानी ने बताया कि 600 लोगों का सनद का काम हो चुका है,340 लोगों का सनद का काम होना बाकी है। पालकमंत्री ने विनंती को दिल पर लिया और जिलाधिकारी को सारी प्रक्रियाएं पूरी करके पिंपरी कैम्प में शिबिर लगाकर सनद वितरण करने का आदेश दिया। इस अवसर पर अजित पवार ने कहा कि पिंपरी चिंचवड में वर्षों पहले सिंधी समाज आकर व्यापार के माध्यम से विकास किया,एक बडा व्यापारपेठ तैयार किया। आज पिंपरी चिंचवड शहर को मिनी भारत के नाम से जाना जाता है। सिंधी समाज के लोग संघर्षशील,विनम्र,सीधे स्वभाव के होते हैं। सिंधी समाज से कभी भी मूल निवासियों को परेशानी नहीं हुई। पिंपरी चिंचवड शहर विशेष रुप से पिंपरी कैम्प के विकास में इस समाज का बडा योगदान रहा है। सिंधी समाज की ओर से अजित पवार के सहयोग,अपार प्रेम के लिए आभार व्यक्त किया गया।

डब्बू आसवानी पर सिंधी समाज का आस्था और विश्वास
आपको बताते चलें कि सिंधी समाज की सनद की मांग काफी पुरानी है। तारिख पे तारिख,आश्वासन पर आश्वासन के अलावा आगे बात नहीं बढी। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कुछ उम्मीदवारों ने सिंधी समाज के लोगों से फॉर्म भराकर चुनावी स्टंटबाजी और वोट की राजनीति करने का भरसक प्रयास किया था। लेकिन सिंधी समाज ऐसे लोगों के झांसे में न आकर अपने समाज के नगरसेवक डब्बू आसवानी पर आस्था और विश्वास रखा,नागरिकता और सनद दोनों मांगें आज साकार होते नजर आने लगा है। वैसे भी अजित पवार ने जब पहली बार लोकसभा चुनाव लडे थे तब से यह समाज उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है। अजित पवार का सिंधी समाज के प्रति अपार प्यार भी है और सहानुभूति भी है। क्योंकि यह समाज सरकारी नौकरी नहीं मांगता,किसी के हक को छीनकर नहीं खाता,खुद व्यापार के माध्यम से कमाता है और खाता है,साथ ही रोजगार देकर दूसरों का पेट भी भरता है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *