ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / डेटिंग साईट पर दोस्ती,होटल में बेहोशी की दवा,लूटेरी महिला गिरफ्तार

डेटिंग साईट पर दोस्ती,होटल में बेहोशी की दवा,लूटेरी महिला गिरफ्तार

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच-4 ने एक ऐसी लूटेरी महिला को जाल बिछाकर गिरफ्तार करने में कामयाब रही जो बंबल/टिंडर साईट पर दोस्ती करती थी फिर होटल अथवा घर में मिलने के बहाने जाती थी। वहां जाल में फंसाए पुरुष,स्त्री को बेहोशी की दवा खिलाकर नगदी,गहने,मोबाईल लूटकर फरार हो जाती थी। मोबाईल को तोडकर चकनाचूर करके साबूत मिटा देती थी। क्राइम ब्रांच-4 की पुलिस ने जाल बिछाकर लूटेरी महिला सायली देवेंद्र काले उम्र 27 नि.साधू वासवानी रोड पुणे को गिरफ्तार किया। अब तक करीबन 16 युवकों को लूट चुकी है। करीबन 15 लाख 25 हजार कीमत के 289 ग्राम सोने के गहने जब्त किया गया। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी।
आरोपी युवती 10 दिसंबर 2020 को एक युवक के घर में आकर बेहोशी की दवा पिलाकर उसके पास से गहने,नगदी,मोबाईल कुल 1 लाख 85 हजार का माल लेकर चंपत हो गई थी। देहूरोड पुलिस में अपराध दर्ज किया गया है। ऐसे ही एक समांतर अपराध की खोजबीन में क्राइम ब्रांच-4 कर रही थी। पुलिस ने युवती का फंडा युवती पर अजमा कर पकडने की योजना बनाई। सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरीश देशमुख,हवालदार प्रविण दले,पुलिस नाईक तुषार शेटे,गौतम नदाफ,प्रशांत सैद ने युवकी की जानकारी हासिल की। चेन्नई के युवक और आरोपी युवती की बंबल डेटिंग ऐप पर बनावटी दोस्ती होने का स्क्रिप्ट तैयार किया। कई दिनों तक युवती पुलिस के बनावटी प्रोफाइल को प्रतिसाद नहीं दी। इसी बीच युवती ने चेन्नई के एक युवक को डेटिंग साईट पर दोस्ती करके वाकड के एक प्रसिद्ध होटल में मिलने के लिए बुलायी। उसके सॉप्टड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिलाई और नगदी,सोने के गहने आदि मिलाकर 1 लाख 50 हजार रुपये के कीमती सामान लेकर रफ्ूचक्कर हो गई। वाकड पुलिस थाने में गुनाह दर्ज किया गया है। दोनों प्रकरण एक जैसे होने के कारण पुलिस उपायुक्त सुधीर हिरेमठ ने इस केस को हल करने के लिए क्राइम ब्रांच-4 को सौंपा। पुलिस की बनावटी प्रोफाइल की एक रिक्वेस्ट को युवती ने स्वीकार कर ली। भूमकर चौक वाकड में मिलने का समय तय हुआ। 26 जनवरी को युवती के आने पर पुलिस ने चिन्हित करके गिरफ्तार किया।
आरोपी युवती ने अपना जुर्म कबूल कर ली है। उसने बताया कि उसके पिता सेवानिवृत्त कर्नल थे। कैंसर की बीमारी के चलते रुबी हॉल में भर्ती है। पैसों की बेहद जरुरत है। माता डिफ्रेशन में है। उसका इलाज चल रहा है। इसलिए माता की बीमारी की आड में बेहोशी की दवा आसानी से मेडिकल स्टोर में मिल जाती थी। भाई कॉल सेंटर में काम करता है। वो खुद शिशित है वोडा फोन कंपनी में काम करती थी। लॉकडाउन में नौकरी चली गई। पैसों की जरुरत होने के कारण युवकों को प्रेम जाल में फंसाकर लूटने का काम करती थी।
पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि ऐसे डेटिंग साईट के जंजाल से बचें। बिना जांच पडताल के किसी बहुरुपिए युवती के झांसे में न पडे। अगर कोई व्यक्ति शिकार हुआ हो या ठगा गया हो तो पुलिस में आकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है। उनकी गोपनीयता गुप्त रखी जाएगी।
आयुक्त कृष्ण प्रकाश,अपर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपआयुक्त सुधीर हिरेमठ,सहायक पुलिस आयुक्त राजाराम पाटिल,सहायक पुलिस आयुक्त प्रेरणा कट्टे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक प्रसाद गोकुले,सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरिष देशमुख,सहायक पुलिस उपनिरिक्षक धर्मराज आवटे,तुषार शेटे,लक्ष्मण आढारी,गौस नदाफ,वासुदेव मुंडे,शावरसिद्ध पांढरे,प्रशांत सैद,सुनिल गुट्टे,तुषार काले,सुरेश जायभाये,अजिनाथ ओंबासे,धनाजी शिंदे,सुखदेव गावंडे,गोविंद चव्हाण,स्वाती रुपनवर,वैशाली चांदगुडे,संजय तुंगार,राजेंद्र शेटे,नागेश माली,पोपट हुलगे आदि ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *