ताज़ा खबरे
Home / pimpri / रिक्शा मनमानी से छुटकारा,अब मीटर रीडिंग से किराया

रिक्शा मनमानी से छुटकारा,अब मीटर रीडिंग से किराया

आयुक्त कृष्ण प्रकाश के हाथों उपक्रम का शुभारंभ,निगरानी हेतू पुलिस दस्ते का गठन,उल्लंघन पर कार्रवाई

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में हो रही रिक्शा चालकों की मनमानी और जनता की लूट को ध्यान में रखते हुए कार्यक्षम पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने रिक्शा संगठनों और हाउसिंग सोसायटी फेडरेशन,शहर की जनता से बातचीत करने के बाद् रिक्शा किराया मीटर प्रणाली से ही लेने की अनिवार्यता पर आज अधिकृत मुहुर लगा दी। पिंपरी के आंबेडकर पुतले पर आज इस उपक्रम का उद्घाटन अपने करकमलों द्धारा किया। फीती काटकर रिक्शा मीटर डाउन करके रिक्शा की सवारी की। अब रिक्शा चालकों को आज से मीटर रीडिंग के अनुसार ही किराया लेना बंधनकारक होगा। अगर किसी ने नियम का उल्लंघन किया तो नागरिक पुलिस में रिक्शा नंबर के साथ शिकायत करें। संबंधित रिक्शा चालक के विरुद्ध कडी कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त रामनाथ पोकले,उपायुक्त सुधीर हिरेमठ,उपायुक्त मंचक इप्पर,उप-क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अतुल अडे,सहायक आयुक्त डॉ.सागर कवाडे,सहायक आयुक्त श्रीकांत डिस्ले,पिंपरी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मिलिंद वाघमारे,चिंचवड़ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधाकर काटे,पुलिस निरीक्षक (अपराध) विश्वजीत खूले,यातायात शाखा के पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कुंटे,महाराष्ट्र यातायात पंचायत के अध्यक्ष बाबा कांबले उपस्थित थे।
आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने आगे कहा कि अब तक रिक्शा चालक मनमानी करते थे और जनता की लूट करते थे। यह भी एक क्राइम की श्रेणी में आता है। अब नियमों के दायरे में ही किराया लेना होगा। रिक्शा चालकों पर निगरानी के लिए एक पुलिस दल का दस्ता गठित किया गया है जो निगरानी रखेगा। साथ ही पिंपरी चिंचवड पुलिस ट्रॉफिक विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके शिकायत की जा सकती है।

आरटीओ अतुल आदे ने कहा कि यह आयोजन 32 वें सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आयोजित किया गया है। एक ऑटो रिक्शा एक मीटर टैक्सी है। इसलिए इसे मीटर की तरह चलाना चाहिए्। भूत काल में यह योजना कुछ कारणों से विफल रही। इस बीच नागरिकों के पास अब यात्री परिवहन के कई विकल्प ह््ैं। रिक्शा चालकों को इस प्रतियोगिता में जीवित रहना होगा। जिसे समय के साथ बदलने की जरूरत है। रिक्शा चालकों को सेवा का स्तर बढ़ाने की जरूरत है। आदे ने यह भी आश्वासन दिया कि आरटीओ रिक्शा खींचने वालों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *