ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / नासिक में 2 सरपंच पद की 2 करोड में निलामी,आयोग ने किया चुनाव रद्द

नासिक में 2 सरपंच पद की 2 करोड में निलामी,आयोग ने किया चुनाव रद्द

नासिक-दूल्हा बिकता है बोलो खरीदोगे..इसी तर्ज पर सरपंच पद बिकता है बोला खरीदोगे..नासिक में दो गांवों में दो सरपंच पद की निलामी हुई और 2 करोड में 2 सरपंच का पद बिका। जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो चुनाव आयुक्त यूपीएस मदन हरकत में आए और दोनों पद का चुनाव रद्द करने की घोषणा की। जिलाधिकारी को संपूर्ण जांच के आदेश दिए। यह मामला नासिक के खोंडामाली और उमरेन गाांव का है।जहां सरपंच पद खरी

दने की सरेआम बोली लगाई गई
जब वीडियो वायरल हुआ तो तहसीलदार,उपविभागीय अधिकारी,चुनाव पर्यवेक्षक और कलेक्टरों से रिपोर्ट मांगी गई।शिकायतों,रिपोर्टों और ऑडियो-विजुआल मीडिया रिपोर्टों के सत्यापन के बाद प्रक्रिया को रद्द करने का निर्णय लिया गया। इस निलामी में शामिल लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज का आदेश जारी हुआ है। चुनाव लडने और मतदान करने से लोगों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा था।आचार संहिता का उल्लंघन है। एक प्रसिद्द प्याज बाजार में उमराने के सरपंच के लिए बोली लगाते हुए एक वीडियो सामने आया था। निलामी 1.1 करोड से शुरु हुई थी। अंतिम बोली 2 करोड की लगी। नासिक के कलेक्टर सूरज मंधारे ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।
खोंडामली गांव में 42 लाख में सरपंच पद बिका। यह बोली की रकम गांव के मंदिर निर्माण के लिए दिया जाना था। नंदुरबार कलेक्टर राजेंद्र भारुद ने जांच रिपोर्ट तलब करने को कहा। उपजिलाधिकारी नितिन गावंडे ने बताया कि चुनाव रद्द किया गया है। नए चुनाव की प्रक्रिया आयोग बाद में करेगा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *