ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / भाजपा की धूंआधार बैटिंग से राष्ट्रवादी क्लिन बोल्ड

भाजपा की धूंआधार बैटिंग से राष्ट्रवादी क्लिन बोल्ड

 डिजिटल घोटाला साबित करो,वर्ना विरोधी नेता पद छोडो-नामदेव ढाके

पिंपरी-प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के आशियाना के लकी ड्रॉ कार्यक्रम को मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर ने किसके दबाव में अचानक रद्द किया? गरीबों के आंखों में आंसू राष्ट्रवादी कांग्रेस के स्थानीय नेता क्यों लाए? केवल अपने नेता अजित पवार के हाथों उदघाटन कराने की जिद को प्रोटोकाल का चोला पहनाकर आयुक्त किसके फोन के दबाव में गरीबों से उनके हक का घर छीनने का घिनौना कृत्य किया? इसका खुलासा आयुक्त श्रावण हर्डीकर को करना चाहिए। साथ ही आवास योजना के लकी ड्रॉ में डिजिटल घोटाला का आरोप लगाने वाले पालिका के विरोधी नेता राजू मिसाल अपना आरोप साबित करें। अगर आरोप साबित नहीं कर सकते तो नैतिक जिम्मेदारी मानकर सबसे माफी मांगें और तत्काल अपने पद से इस्तीफा दें। ऐसी मांग आज पत्रकार परिषद में सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने की। इस अवसर पर महापौर माई ढोरे,उपमहापौर केशव घोलवे,स्थायी समिति सभापति संतोष लोंढे उपस्थित थे।

नामदेव ढाके ने कहा कि अजित पवार को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया था। कार्यक्रम पत्रिका में उनका नाम सबसे उपर छापा गया था। मगर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के हाथों प्रधानमंत्री आवास योजना का लकी ड्रॉ निकाला जाना था इस बात को लेकर राष्ट्रवादी के लोगों के पेट में दर्द था,अजित पवार के हाथों ही ड्रॉ का उद्घाटन होना चाहिए केवल इस बात को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के लोगों ने सभागृह के बाहर खूब तांडव मचाया। आयुक्त को मुंबई से मुख्यसचिव का फोन आता है और एक घंटे पहले कार्यक्रम को रद्द करने का एलान करते है। अपने आशियाना को पाने के लिए 3 हजार से ज्यादा लोग कार्यक्रम में मौजूद थे। अचानक कार्यक्रम रद्द होने की खबर सुनकर लोगों के आंखों में आंसू छलक गए। इस पाप के लिए गरीब जनता कभी भी राष्ट्रवादी को माफ नहीं करेगी। कार्यक्रम के एक घंटे पहले आयुक्त को प्रोटोकाल का खयाल कैसे आया? एक दो दिन पहले इस बारे में विचार क्यों नहीं आया। कार्यक्रम की योजना आयुक्त के आदेशानुसार ही निर्धारित हुई थी। कार्यक्रम आयोजन में हुए खर्च की जिम्मेदारी कौन लेगा? ऐसा सवाल भी नामदेव ढाके ने पूछा।

महापौर का संवैधानिक अधिकारों का हनन पालिका आयुक्त ने किया और महापौर समेत शहरवासियों का अपमान किया। कार्यक्रम में सह शहर अभियंता अशोक भालकर,सहायक आयुक्त राजेश आगले आदि उपस्थित थे। जनसंपर्क विभाग ने कार्यक्रम पत्रिका छापकर सबको निमंत्रण देने का काम किया। 2008 में शुरु हुए घरकुल योजना में 1.5 लाख का घर राष्ट्रवादी ने 3.75 लाख में 12 वर्षों में 6636 में से 798 घर आज भी देना बाकी है। राकांपा ने घोटाला का आरोप भाजपा पर लगाया जबकि ड्रॉ प्रशासन की ओर से निकाला जाता है फिर भाजपा का संबंध कहां से आया? प्रधानमंत्री आवास योजना के घर रेरा कानून के तहत 2 सालों के भीतर हैंडओवर किया जाना है। यह 545 चौ.फुट का मकान है जो घरकुल की तुलना में ज्यादा आकार वाला और अतिरिक्त सुविधा से परिपूर्ण है। 12 साल पहले के बाजार भाव और आज के मटेरियल बाजार भाव में काफी फर्क है।

रावेत की जगह न्याय प्रविष्ठ है। जिलाधिकारी पुणे ने एक प्रतिज्ञापत्र उच्च न्यायालय के समक्ष पेश किया है। साकारात्मक निर्णय यथाशीघ्र होने की संभावना है। अब रावेत जैसे प्राईम लोकेशन में गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान का निर्माण न होने पाए इसके लिए राष्ट्रवादी ऐढी चोटी का जोर लगा रही है। ऐसा क्यो? क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस के पदाधिकारियों के बडे बडे प्रोजेक्ट रावेत में निर्माणधीन है। अगर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनकर गरीबों को आवंटित किए जाते है तो बिल्डरों के प्रोजेक्ट के तले बन रहे मकानों का दाम धराशायी हो जाएगा। गरीबों के वहां रहने से अमीर लोग बुकिंग नहीं करेंगे। इससे बिल्डरों को करोडों का नुकसान होना तय है। इसी कारणवश बिल्डर लॉबी का फायदा गरीब घर से वंचित के तहत राष्ट्रवादी के पदाधिकारी विरोध कर रहे है। नामदेव ढाके ने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पर जोरदार बैटिंग करते हुए नंगा करने की कोशिश की। अब देखना होगा कि राष्ट्रवादी वाले अपनी प्रतिष्ठा और इज्जत बचाने के लिए कौन सा नया हथकंडा अपनाते है,कौन सा पैंतरा मारते है। कार्यक्रम रद्द होने से भाजपा को फायदा ही हुआ। राष्ट्रवादी गरीब जनता विरोधी है ऐसा संदेश लोगों के बीच गया है। अब देखना है कि राकांपा अपना डैमेज कंट्रोल कैसे करती है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *