ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / वैक्सीन को मिला ‘Z+ सिक्यूरिटी ‘ पुणे से 13 शहरों के लिए रवाना

वैक्सीन को मिला ‘Z+ सिक्यूरिटी ‘ पुणे से 13 शहरों के लिए रवाना

पुणे- किसी वीआयपी को जेड प्लस सिक्यूरिटी मिलने के बात आप लोगों ने तो सुनी होगी लेकिन किसी दवाई वैक्सीन को जेड प्लस की सिक्युरिटी मिले यह बात शायद आप लोगों के गले के नीचे से न उतरे। मगर यह हकीकत है कि पुणे के मांजरी में स्थित सीरम कंपनी की कोविडशील्ड वैक्सीन को जेड प्लस की सिक्यूरिटी मिली है। देश कोरोना जंग से लड रहा है। 16 जनवरी को देशभर में वैक्सीन टीका लगाने की घोषणा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी है। इसी कडी में देश की दो स्वदेशी वैक्सीन सीरम की कोविडशील्ड और भारत बायोटेक वैक्सीन को मंजूरी दी गई है।
11 जनवरी की रात एयरकंडीशनर ट्रकों में भरकर जेड प्लस की सिक्यूरिटी की निगरानी में सीरम कर्मचारियों की तालियों की गडगडहाट के साथ पुणे एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया। ट्रक ड्राइवरों ने भी विक्ट्री साइन दिखाया। तीन ट्रकों को रवाना किया गया। पुणे से एयरलिफ्ट से दिल्ली पहुंच चुकी है।

स्पाइसजेट विमान के जरिए दिल्ली पहुंची वैक्सीन
पुणे एयरपोर्ट से स्पाइसजेट एयरलाइन के जरिए कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच चुकी है। पुणे एयरलाइन के चेयरमैन अजय सिंह खुद ट्विट करके जानकारी दी।

कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट भेजी गई वैक्सीन
मंगलवार तडके सीरम कंपनी से जेड सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट पहुंची। ट्रकें कोल्ड स्टोरेज था। 3 डिग्री तापमान में रखा गया। पुणे से 8 उडानों के माध्यम से देश के 13अलग अलग स्थानों पर भेजा गया। ट्रांसपोर्टेशन कंपनी एसबी लॉजिटिस्टक के एम डी संदीप भोसले ने ऐसा बताया। पुणे की डीसीपी नम्रता पाटील के अनुसार पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कडे इंतजाम किए थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *