ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुलिस को मिला अजित पवार का साथ,पुलिस बिना दबाव में काम करने को आजाद

पुलिस को मिला अजित पवार का साथ,पुलिस बिना दबाव में काम करने को आजाद

महाराष्ट्र का बनेगा सबसे बेस्ट पुलिस हेडक्वार्टर,चोर को देखकर पुलिस भागी

पिंपरी- मैं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की हैसियत से कह रहूं हूं कि गुंडों,माफियाओं,अपराधियों को किसी भी कीमत में मदद नहीं की जानी चाहिए। चाहे किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता हो या नेता। उनके विरुद्ध कडी कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस विभाग को फ्री हैंड काम करने का अधिकार देते हूं। पुलिस के कामकाज में अगर कोई राजनीति के नेताओं का हस्तक्षेप,दबावतंत्र आता है तो मुझे बताओ मैं उनको ठीक कर दूंगा। मेरे फोन के अलावा किसी का फोन आया तो दबाव में न आकर नियमानुसार स्वतंत्र होकर काम करो। ऐसा आदेश आज पुणे के पालकमंत्री अजित पवार ने पुलिस विभाग को दिया।
पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस की ओर से चिंचवड के रामकृष्ण मोरे सभागृह में आयोजित स्मॉर्ट वॉच,साइकिल वितरण और ग्राम सुरक्षा दल प्रमाणपत्र वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। व्यासपीठ पर शहर की महापौर माई ढोरे,पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश,पालिका आयुक्त श्रावण हर्डीकर,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपआयुक्त(अपराध) सुधीर हिरेमठ,मावल के राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक सुनिल शेलके समेत सैकडों की संख्या में पुलिस अधिकारी,कर्मचारी और गुगी वॉच कंपनी के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने अजित पवार,महापौर,पालिका आयुक्त का पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया।

महाराष्ट्र का बनेगा सबसे बेस्ट पुलिस हेडक्वार्टर
अजित पवार के हाथों पुलिस कर्मचारियों,अधिकारियों को हेल्थ वॉच,पेट्रोलिंग करने व हेल्थ सुधारने के लिए साइकिल का वितरण किया गया। साथ ही ग्राम सुरक्षा दल प्रमाणपत्र बांटा गया। दादा ने कहा कि पुलिस निवास,पुलिस संख्याबल की कमी,अपर्याप्त वाहन समेत कई समस्याएं है। पुलिस मुख्यालय नहीं। आने वाले दिनों में शहर में महाराष्ट्र का सबसे बेस्ट पुलिस हेडक्वार्टर बनाय जाएगा। हर अत्याधुनिक उपकरणों से लैस रहेगा। दादा ने इस अवसर पर 2 करोड रुपये की निधि की घोषणा की। हेल्थ वॉच के बारे में कहा कि हर मिनट आपके स्वास्थ्य के बारे में बताने वाला चलता फिरता डॉक्टर है। जो आपके हार्ट की धडकन,टेंपरेचर,ब्लड प्रेशर,लोकेशन को बताने का काम करेगा। दादा ने नोटबंदी के दुस्प्रभाव से चौपट अर्थव्यवस्था का जिक्र किया। आयुक्त कृष्ण प्रकाश के कामों की प्रशंसा की।

चोर को देखकर पुलिस भागी
अजित पवार ने पुणे की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा हुआ कि चोर को देखकर पुलिस भाग खडी हुई। यह पुलिस की छवि को मलिन करने वाली घटना है। दोनों पुलिस पर निलंबन की कार्रवाई हुई मगर पुलिस बल का मनोबल तोडने वाली शर्मनाक घटना घटी। पुलिस स्टेशन में आने वाला व्यक्ति विश्‍वास लेकर आता है जाते समय समाधान होकर जाए ऐसी छवि पुलिस को बनानी है।
अपराधियों की कोई जाति,धर्म नहीं होती,किसी भी पार्टी के हो कार्रवाई होनी चाहिए्।

आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने क्या कहा?

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने अपने प्रस्तावना भाषण में कहा कि हेल्थ वॉच,साइकिल पुलिस वालों के लिए वरदान साबित होगा। समय समय पर उनके ब्लड प्रेशर,टेंपरेचर,हार्ट की धडकन आदि के बारे में जानकारी देगा। मतलब पुलिस वाले अपनी कलाई पर घडी नहीं बल्कि एक चलता फिरता डॉक्टर साथ रखेंगे। हेल्थ वॉच में कुछ और डालने के लिए गुगी को सुझाव दिया था जो उसमें फिट करके पुलिस वालों की सेवा में प्रस्तुत किया है। आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने कहा कि लगभग 3000 हजार पुलिस कर्मचारियों को हेल्थ वॉच दिया जाएगा। साथ ही 18 पुलिस स्टेशन में प्रत्येक को 30 साइकिल पेट्रोलिंग के लिए दी जाएगी। पुलिस वालों के खादी के कर्तव्यों,खादी के लिए जीना और मरना इस पर आधारित एक सुंदर कविता का पाठ पढकर जोश भरने का काम किया। दिन में बंदोबस्त और रात में पहरा देना ही पुलिस वालों की डयूटी होनी चाहिए्। परिवार और स्वास्थ्य इन दो बातों पर पुलिस को चिंतन करनी चाहिए। इस अवसर पर गुगी कंपनी के संस्थापक श्री विशाल ने हेल्थ वॉच के बारे में ज्यादा जानकारी देने के लिए एक प्रेजेंटेंशन प्रस्तुत किया गया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *