ताज़ा खबरे
Home / pimpri / लोनावला में कुत्ते,बिल्लियों के अच्छे दिन

लोनावला में कुत्ते,बिल्लियों के अच्छे दिन

100 स्थानों पर पानी टंकी,भोजन की व्यवस्था,विदेशी से अच्छा देशी कुत्ते पालें-वंदना चव्हाण

लोनावला:- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारा दिया था कि अच्छे दिन आने वाले है। भले ही इंसानों के अच्छे दिन की जगह बुरे दिन चल रहे हो लेकिन लोनावला में आवारा पशुओं के अच्छे दिन आ गए। लोनावला शहर में आवारा कुत्तों और बिल्लियों के लिए पानी और भोजन आसानी से उपलब्ध कराने की दृष्टि से सेस इंडिया और लोनावला नगरपरिषद ने 100 स्थानों पर पानी की टंकी उपलब्ध कराई है। इन तालाबों का निर्माण इस तरह से किया गया है कि इन्हें आवारा जानवरों द्वारा आसानी से देखा जा सकता है। घरेलू पशुओं के बारे में लोनावाला,खंडाला क्षेत्र के नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के लिए रविवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

राज्यसभा सांसद एड. वंदना चव्हाण,मेयर सुरेखा जाधव, डिप्टी मेयर सुधीर शिर्के,मुख्यमंत्री रवि पवार,गायक उत्तम सिंह,अभिनेत्री आयशा जुल्का,सेस इंडिया के अध्यक्ष प्राणमित्र संगठन नितेश खरे, शिव सेना शिव खालगर संगठन के खालिद मामू, पूर्व उप महापौर श्रीधर पुजारी, पार्षद निखिल कविश्वर, देवीदास कडू, संजय गोफोन, संजय गोयल , आरोही तलेगांवकर, पूजा गायकवाड़, सुवर्णा अकोलकर आदि उपस्थित थे। घरेलू पशुओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए बनाए गए कानून समाप्त हो गए ह््ैं। कानून में संशोधन की जरूरत है सेस इंडिया और नगर पालिका परिषद द्वारा घरेलू पशुओं के पालन के लिए की गई पहल सराहनीय है। नागरिकों को इस पहल में सहयोग करना चाहिए्। वंदना चव्हाण ने कहा। विदेशी कुत्तों को खरीदने के बजाय आवारा कुत्तों को अपनाना चाहिए्।

कौन से नागरिक कुत्ते पालते ह््ैं।यदि वे कुत्ते को टहलने के लिए ले जाते हैं,तो उन्हें स्वच्छता के बारे में सावधान रहना चाहिए। मेयर सुरेखा जाधव ने कहा कि नागरिकों को इस पहल में सहयोग करना चाहिए्। लोनावला शहर ने स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता। यदि नागरिक सहयोग करते हैं, तो परियोजना को अच्छे तरीके से लागू किया जाएगा। इस अवसर पर सेस इंडिया के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने पशुपालन पर एक जागरूकता नाटक प्रस्तुत किया। इवेंट में एक डॉग और कैट फैशन शो प्रस्तुत किया गया। नागरिकों से आग्रह किया जाता है कि वे टैंक को बचाएं, इसे भोजन और पानी से भरे्ं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *