ताज़ा खबरे
Home / क्राईम / पिंपरी चिंचवड शहर से 63 गुंडे तडीपार,परिमंडल-2 अव्वल

पिंपरी चिंचवड शहर से 63 गुंडे तडीपार,परिमंडल-2 अव्वल

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर से पिछले 11 महिनों में 63 गुंडे बदमाशों को पुलिस ने तडीपार किया। इनके विरुद्ध हत्या,हत्या के प्रयास,सेंधमारी,जबरन चोरी छीनाझपटी के गंभीर आरोप दर्ज है।

जनवरी से नवंबर तक 11 महिनों में 15 पुलिस थानों में से 63 गुंडों को तडीपार किया गया। पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश के मार्गदर्शन में शहर से अपराध का खातमा और जीरो टॉलरेंस के तहत कार्रवाई हो रही है। इसलिए पुलिस फुल एक्शन में नजर आ रही है। 15 अगस्त 2018 को पिंपरी चिंचड शहर में स्वतंत्र नए पुुलिस आयुक्तालय शुरु हुआ। पहले आयुक्त आर के पद्नाभन,दूसरे संदीप विष्नोई और तीसरे वर्तमान पुलिस कमिश्‍नर कृष्ण प्रकाश है। लेकिन पिछले दो आयुक्त के कार्यकाल में जितनी कार्रवाई नहीं हुई उससे डबल कृष्ण प्रकाश के नेतृत्व में गुंडों,अवैध धंधों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। शहर से क्राइम ग्राफ घटा है। कुछ भ्रष्ट पुलिस अधिकारी,कर्मचारी सस्पेंड और कुछ के तबादले भी हुए। कुछ पुुलिस वाले राडार पर है।

आयुक्तालय शुरु होने के प्रथम आयुक्त के काल में 18 महिने में 117 गुंडे तडीपार किए गए। 2018 से 2019 तक 54 और जनवरी से नवंबर 2020 तक 63 तडीपार हुए। परिमंडल-1 में पिंपरी,चिंचवड,निगडी,भोसरी,एमआयडीसी,भोसरी,दिघी,आलंदी,चाकण आठ थानों की सीमा से 24 गुंडे तडीपार हुए। परिमंडल-2 चिखली,देहूरोड,तलेगांव,दाभाडे,एमआयडीसी,सांगवी,वाकड,हिंजवडी इन 7 पुलिस थानों से 39 गुंडे तडीपार हुए। दिसंबर आखिर तक कुछ और लोगों के तडीपार होने का प्रस्ताव विचाराधीन है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *