ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाराष्ट्र के सरकारी कार्यालयों में ड्रेस कोड : जींस,टी शर्ट पर रोक

महाराष्ट्र के सरकारी कार्यालयों में ड्रेस कोड : जींस,टी शर्ट पर रोक

मुंबई-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए जारी किया नया फरमान। महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी और संविदा कर्मचारियों से सेक्रेट्रिएट और सरकारी कार्यालयों में जींस-टी-शर्ट नहीं पहनने को कहा। सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को पेशेवर दिखने के लिए औपचारिक कपड़े पहनने के निर्देश दिए हैं।
महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में ड्रेस कोड अनिवार्य किया गया है। आम जनता और अधिकारियों के प्रतिनिधि अपने काम के लिए सरकारी कार्यालयों में जाते है। पोशाक कर्मचारियों अधिकारियों के व्यक्तिव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके अलावा सरकारी कर्मचारी कार्यालय समय के दौरान जरूरी पोशाक नहीं पहनते ह््ैं। इससे लोगों के दिमाग में सरकारी कर्मचारियों की छवि धूमिल होती है। उद्धव सरकार अपने सरकारी कर्मचारियों की छवि बदलने की कवायद तेज कर दी है। पुरुष कर्मचारी, पैंट शर्ट और महिला कर्मचारी सलवार कुर्ता,साडी पहनकर ही कार्यालय में काम करें।

सरकारी ऑफिसों में नहीं पहनी जा सकती अब जींस टी-शर्ट
कहा गया है कि जींस टी-शर्ट अब सरकारी ऑफिसों में नहीं पहनी जा सकती। महिलाओं को अगर दुपट्टा चाहिए तो उस पर साड़ी, सलवार चूड़ीदार, ट्राउजर पैंट, कुर्ता पहनना चाहिए्। पुरुष कर्मचारियों को शर्ट, पैंट/पतलून जैसी पोशाक चाहिए्।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *