ताज़ा खबरे
Home / pimpri / स्थायी समिति सभागृह बना जंग का आखाडा,दादा-भाऊ समर्थकों में हाथापाई की नौबत

स्थायी समिति सभागृह बना जंग का आखाडा,दादा-भाऊ समर्थकों में हाथापाई की नौबत

थायी समिति बैठक में लक्ष्मण-महेश गुट आमने सामने,धक्कामुक्की,हेडफोन,माइक तोडे
पालिका में भाऊ गुट का दबदबा कम,दादा के सभापति ने 6 सदस्यों को हकाला

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा में स्थायी समिति सभागृह आज जंग का अखाडा बन गया। भाजपा के दोनों विधायक लक्ष्मण जगताप और महेश लांडगे के समर्थक सदस्यों के बीच जबकर नोंकझोंक हुई। सदस्य आपस में भिड गए। सभापति संतोष लोंढे ने भाऊ गुट के 6 सदस्यों को सभा से हकालपट्टी की। आक्रामक सदस्यों ने जमकर हंगामा काटा और हेडफोन,नास्ते की प्लेट,गलास,फर्निचर की जमकर तोडफोड हुई। यह एक एतिहासिक घटना के गवाह खुद आयुक्त श्रावण हर्डीकर और उनके अधिकारियों की टीम बनी।
सभागृह के अंदर क्या क्या हुआ- शिवसेना गुटनेता राहुल कलाटे के वाकड प्रभाग के दो रास्तोें के विकास कामों को भारी विरोध के बावजूद शासन दरबार से मंजूरी कैसे मिली जबकि हमारा विरोध था। इस बारे में भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप गुट के 6 सदस्य आयुक्त से खुलासा मांग रहे थे। आयुक्त ने 7 दिन के बाद खुलासा देने का समय मांगा। उधर भोसरी के भाजपा विधायक महेश लांडगे समर्थक सभापति संतोष लोंढे सभा को चलाने के लिए अढे थे। जबकि आक्रोषित सदस्य पहले खुलासा फिर सभा का कामकाज इस बात पर अंगद के पैर की तरह जमकर डटे रहे। सभापति लोंढे जबरन सभा चलाने लगे तो भाऊ गुट सदस्य शशीकांत कदम,अभिषेक बारणे,अंबरनाथ कांबले,झामाबाई बारणे,संतोष बारणे,आरती चौंधे जमकर हंगामा काटा। इसमें से एक सदस्य ने सभापति से विषयपत्रिका छीनकर फाडा डाला। जब फिर भी सभापति नहीं माने तो नगरसचिव और सभापति के उपर दावा बोलते हुए हेडफोन,माइक को टेबल पर पटक करके चकनाचूर कर दिया। नास्ते की प्लेटों को तोड डाला। सभापति ने हालात बिगडते और खुद की जान खतरे में पडते देख सिक्युरिटी को बुलाया। सिक्युरिटी ने एक सदस्य को पकडकर ढकेलने का काम किया तो हाथापाई की नौबत आ गई। सदस्य ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि वो 70 हजार मतदाता के प्रभाग से चुनकर नगरसेवक बना है। हाथ लगाया तो बहुत बुरा हो जाएगा। सभापति ने बाद में सिक्युरिटी को बाहर जाने का आदेश दिया। आयुक्त हर्डीकर यह देखकर भयभीत हुए और दंग भी रह गए। सभापति संतोष लोंढे ने बिना चर्चा के 50 विषय को केवल 5 मिनट में मंजूर करके सभा स्थगन की घोषणा कर दी।

सत्तरुढ नेता नामदेव ढाके ने क्या कहा- आक्रोषित 6 सदस्य सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके के कार्यालय पहुंचे और मीडिया के सामने यू टर्न लेते हुए इस मामले को फर्जी दस्तावेज के आधार पर ठेकेदार-अधिकारी की मिलिभगत से हासिल विकास कामों के टेंडर से जोडा। इस बारे में सदस्य खुलासा मांग रहे थे। जनवरी से विधायक लक्ष्मण जगताप फर्जी एफडीआर की जांच की मांग कर रहे है। ठेकेदार 40 प्रतिशत कम दर से टेंडर लिया।पालिका अधिकारी गलत कामों में साथ दिया। 80 ठेकेदार पालिका को लूटने औ फंसाने के दोषी है। लेकिन आयुक्त ठेकेदार और अपने अधिकारियों को बचा रहे है। इसी मुद्दे को लेकर आज 6 सदस्य आयुक्त से खुलासा मांग रहे थे। आयुक्त कार्रवाई न करके भाजपा को जनता की नजरों में बदनाम करने की सोची समझी साजिश रच रहे है। इस मामले को पार्टी के नेताओं तक ले जाया जाएगा।ऐसा सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके ने कहा।
पालिका में दोनों विधायकों के बीच वर्चस्व की लडाई- आज के विवाद से यह साफ हो गया है कि भाजपा आपस में लड रही है। दोनों विधायक अपने वर्चस्व की लडाई,पालिका में किसका कितना दबदबा यह दिखाने की कोशिश अप्रत्यक्ष रुप से कर रहे है। महेश गुट के सभापति संतोष लोंढे के साथ भाजपा सदस्यों का दूसरा गुट और राकांपा,शिवसेना के सदस्य समर्थन करते दिखे। मयुर कलाटे,राहुल कलाटे सभा चलाने के पक्षधर नजर आए्। वाकड में राहुल कलाटे के वॉर्ड में यह विवादित रास्ते है। जगताप के इशारे पर 6 सदस्य रास्ते के काम को किसी भी कीमत में मंजूर नहीं होने देना चाहते। चिंचवड विधानसभा चुनाव में राहुल कलाटे और लक्ष्मण जगताप आमने सामने थे। वहीं से एक दूसरे के विरुद्ध राजनीतिक रंजिश शुरु हुई जो अब पालिका तक आ पहुंची है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *