ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अमित शाह संग किसना नेताओं की बैठक सकारात्मक,सरकार देगी मसौदा-राकेश टिकैत

अमित शाह संग किसना नेताओं की बैठक सकारात्मक,सरकार देगी मसौदा-राकेश टिकैत


नई दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कल की बैठक को ’सकारात्मक’ बताते हुए भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसान नेताओं को आज एक मसौदा देगी, जिसपर हम आज किसानों के साथ चर्चा करेंगे। टिकैत ने कहा, मैं कहूंगा कि बैठक सकारात्मक थी। सरकार ने हमारी मांगों पर संज्ञान लिया है और कल हमें एक मसौदा दिया जाएगा, जिस पर हम विचार-विमर्श करेंगे।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है, लेकिन सरकार संशोधन करना चाहती है। उन्होंने कहा, हमें अभी तक एक और बैठक की तारीख नहीं मिली है। विरोध जारी रहेगा।

किसान यूनियनों के नेताओं ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के साथ सितंबर में पहले पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के बारे में अपनी मांगों को लेकर एक बैठक की। बैठक के बाद, अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि केंद्र के साथ बैठक, जो आज होने वाली थी, रद्द हो गई और उन्हें सरकार से एक प्रस्ताव मिलेगा, जिस पर वे विचार-विमर्श करेंगे। मोल्ला ने कहा, कल हम (किसान) सिंघू सीमा (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर दोपहर 12 बजे एक बैठक करेंगे।

इस बीच, विपक्षी दलों का एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल आज शाम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने मंगलवार कोकहा, प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी, शरद पवार और अन्य शामिल होंगे। कोविद -19 प्रोटोकॉल के कारण, केवल 5 लोगों को उनसे मिलने की अनुमति दी गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता आज मिलेंगे और नए कृषि कानूनों पर सामूहिक रुख अपनाएंगे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *