ताज़ा खबरे
Home / pimpri / भाजपा का सफाया,5 सीट पर आघाडी का कब्जा,पुणे से लाड विजयी

भाजपा का सफाया,5 सीट पर आघाडी का कब्जा,पुणे से लाड विजयी

पुणे-महाविकास आघाड़ी ने विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में पाँच सीटें हासिल की ह््ैं। पुणे से महाविकास आघाडी के राष्ट्रवादी उम्मीदवार अरुण लाड विजयी हुए है। महाविकास आघाड़ी उम्मीदवार सतीश चव्हाण ने मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव जीता है, जबकि पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाविकास आघाडी को पहले दौर में जीत के लिए आवश्यक वोट मिले ह््ैं। हालांकि वोटों की गिनती जारी रहेगी, लेकिन लाड की जीत निश्चित है। इसलिए अरुण लाड सुबह 9 बजे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए मोदी बाग स्थित अपने आवास पर जाएंगे। महाविकास अघाड़ी के अरुण लाड को 1 लाख 22 हजार 145 वोट मिले, भाजपा के संग्राम देशमुख को 73321 पहली पसंद वोट मिले।
कांग्रेस के उम्मीदवार और महाविकास आघाडी के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने नागपुर विधानसभा चुनाव जीता है। पुणे मंडल में, शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्र में मतों की गिनती अंतिम दौर में पहुँच गई है और कांग्रेस के जयंत असगाँवकर आगे चल रहे ह््ैं। अमरावती विभाग के शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्र में स्वतंत्र सरनाईक अग्रणी है।
मराठवाड़ा स्नातक में सतीश चव्हाण ने जीत हासिल की,बोरालकर को हराया
मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में महाविकास आघाडी के उम्मीदवार सतीश चव्हाण जीते। चव्हाण ने जीत की लगातार तीसरी हैट्रिक पूरी की। विजयी उम्मीदवार सतीश चव्हाण ने विचार व्यक्त किया कि महाविकास आघाडी से लाभ हुआ है और बहुसंख्यक वोट बढ़े ह््ैं। पहले राउंड से सतीश चव्हाण की बढ़त पांचवें राउंड तक जारी रही सतीश चव्हाण को कुल 116638 वोट मिले। भाजपा के शिरीष बोरालकर को 58743 वोट मिले। पांचवें राउंड के अंत में, सतीश चव्हाण को 57895 वोटों के साथ विजेता घोषित किया गया। मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव में 35 उम्मीदवार मैदान में थे।

पुणे स्नातक सीट से राकांपा के विजय अरुण लाड

पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाविकास आघाडी के अरुण लाड को पहले दौर में जीत के लिए आवश्यक वोट मिले ह््ैं। हालांकि वोटों की गिनती जारी रहेगी,लेकिन लाड की जीत निश्चित है। इसलिए अरुण लाड सुबह 9 बजे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के लिए मोदी बाग स्थित अपने आवास पर जाएंगे। महाविकास अघाड़ी के अरुण लाड को 1 लाख 22 हजार 145 वोट मिले, भाजपा के संग्राम देशमुख को 73321 पहली पसंद वोट मिले।
नागपुर से कांग्रेस के अभिजीत वंजारी जीत गए हैं-
कांग्रेस के उम्मीदवार और महाविकास आघाडी के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने नागपुर विधानसभा चुनाव जीता है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है कि भाजपा के गढ़ को कमजोर कर दिया गया है। इस बीच नागपुर स्नातक चुनावों में पांचवें दौर की मतगणना के अंत में 1 लाख 33 हजार 53 मतों की गणना की गई्। हालांकि वरीयता के इस चुनाव में कोई भी उम्मीदवार 60,747 के अपेक्षित कोटा को पूरा नहीं कर पाया। अभिजीत वंजारी को 55 हजार 947 वोट मिले, संदीप जोशी को 41 हजार 540 वोट मिले अतुल कुमार खोबरागड़े को 8 हजार 499 वोट मिले और नितेश कराले को 6 हजार 889 वोट मिले। इस चुनाव में मतगणना का भाग 2 शुरू किया गया क्योंकि जीत के लिए तय किए गए वोटों का कोटा पूरा नहीं किया जा सका।

पुणे विभाग में शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के जयंत असगावकर विजयी
पुणे विभाग में शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्र में वोटों की गिनती सेमीफाइनल में पहुंच गई है और कांग्रेस के जयंत असगांवकर आगे चल रहे ह््ैं। बीसवें राउंड के अंत में, जयंत अंसगांवकर को 17,117 वोट मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार और मौजूदा विधायक दत्तात्रय सावंत को 11,161 वोट मिले। बीजेपी के उम्मीदवार जितेंद्र पवार यहां तीसरे स्थान पर ह््ैं। उन्हें 5,878 वोट मिले ह््ैं। मतगणना अभी जारी है।

अमरावती विभाग के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में स्वतंत्र सरनाईक विजयी
अमरावती विभाग के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवार विज्ञापन किरण सरनाईक 6,390 मतों से आगे चल रहे ह््ैं। महाविकास आघाडी उम्मीदवार श्रीकांत देशपांडे 5,383 मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि शिक्षा महासंघ के उम्मीदवार शेखर भोयर 5,150 मतों के साथ तीसरे स्थान पर ह््ैं। अमरावती विभाग के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना अभी जारी है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *