ताज़ा खबरे
Home / pimpri / सेंधमार सीएम गिरोह गिरफ्तार,19 लाख का माल बरामद,सोनार फरार

सेंधमार सीएम गिरोह गिरफ्तार,19 लाख का माल बरामद,सोनार फरार

अपराध शाखा युनिट-4 की कार्रवाई,38 तोला सोना,1 किलो चांदी जब्त

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत कार्यरत अपराध शाखा युनिट-4 ने एक बडी कार्रवाई करते हुए शहर सेंधमार सीएम गिरोह को धरदबोचा। उनके पास से 38 तोला सोना और 1 किलो चांदी बरामद हुई है। जिसकी कीमत 19 लाख 65 हजार है।इन सेंधमार चोरों से चोरी का माल लेने वाला हडपसर का एक सोनार फरार है। जबकि चोरी का माल रखने वाली एक महिला भी फरार है। सोनार के पास 5 लाख रुपये का सोना बेचा गया है। सीएम गिरोह के 4 खूंखार सेंधमारों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के नाम चंद्रकांत उर्फ सीएम अनंत माने उम्र 20 नि.मोरया हाउसिंग सोसायटी वेतालनगर चिंचवड,राम उर्फ रामजाने लक्ष्म क्षीरसागर उम्र 26 वाघोली उस्मानाबाद,अमोल उर्फ भेलया अरुण माली उर्फ घुगे उम्र 27 चिंचवडे नगर,राजू शंभू देवनाथ उर्फ राजू बंगाली उम्र 20 वेतालनगर चिंचवड है। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने दी। इस अवसर पर अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,डीसीपी(अपराध) सुधीर हिरेमठ उपस्थित थे।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि अपराधा शाखा युनिट-4 को अपने मुखबिरों से खबर मिली कि सेंधमार करने वाला एक आरोपी जेल से छूटा है और निगडी से एक लडकी को लेकर भागा है। उस लडकी को ढेर सारा सोने के आभूषण भी दिया है। मतलब चोरी का माल इस लडकी के पास रखने का सुराग मिला है। पुलिस टीम लडकी के घर परिसर में जाल बिछाकर सुराग खंगालना शुरु किया और लडकी से संबंधित आरोपियों की जानकारी हासिल की। इसी बीच गुप्तचरों ने बताया कि वाल्हेकरवाडी रानमला होटल के पीछे जहां कुछ लोग गांजा पीने एकत्रित होते है ये आरोपी भी वहां एकत्रित हुए है।ऐसी जानकारी पुलिस को मिली।

पुलिस हवालदार नारायण जाधव और पुलिस नाईक लक्ष्मण आढारी को अपने गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली कि रेकॉर्डेड तडीपार अपराधी और सेंधमारी करके चोरी को अंजाम देने वाले चंद्रकांत अपने साथिदारों के साथ उस्मानाबाद के कलंब तहसील के वाघोली गौर में छूपे ह््ैं। पुलिस टीम वहां पहुंची और 4 आरोपियों को धरदबोचा। कडी जांच के बाद कबूल किए कि 3 महिने की कालावधि में उन्होंने 9 सेंधमारी अपराध को अंजाम दिया है। इनके पास से चोरी के 381 ग्राम सोने के गहने,एक किलो चांदी बरामद की।आरोपियोें ने पुणे के एक सोनार के पास 109 ग्राम सोने के गहने बेचे थे। चिंचवड पुलिस स्टेशन में 2,निगडी पुलिस स्टेशन में 4,देहूरोड पुलिस स्टेशन में 2,विश्रामबाग में 1 ऐसे कुल 9 सेंधमारी के गुनाह को स्वीकार किये। आरोपी दोपहर के समय रिक्शा में घूम घूमकर किस सोसायटी बिल्डिंगों में सीसीटीवी कैमरा और वॉचमैन नहीं ऐसे खोज करते थे और रात के समय बंद फ्लैटों की कडी कुंडी तोडकर चोरी करते थे।

इसमें से एक आरोपी चंद्रकांत सीएम अनंत माने के विरुद्ध विभिन्न संगीन धाराओं में विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 76 अपराध दर्ज ह््ैं। साथ ही जनवरी 2019 में दो साल के लिए तडीपार किया गया था। जबकि अन्य आरोपियों पर चोरी,लूट के मामले दर्ज है। पुलिस आयुुक्त ने मोकाका लगाने की बात कही है ताकि आसानी से जमानत न मिल सके और बार बार ऐसे अपराधों को अंजाम न दे सके।

पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश,अप्पर पुलिस आयुक्त रामनाथ पोकले,पुलिस उपआयुक्त(अपराध) सुधीर हिरेमठ,सहा.पुलिस आयुक्त(अपराध) राजाराम पाटिल के मार्गदर्शन में अपराध शाखा युनिट-4 के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक प्रसाद गोकुले,सहायक पुलिस निरिक्षक अंबरिष मिसाल,संतोष असवले,तुषार शेटे,लक्ष्मण आढारी,गौस नदाफ,वासुदेव मुंडे,शावरसिद्ध पांढरे,प्रशांत सैद,सुनिल गुट्टे,तुषार काले,सुरेश जायभाये,धनाजी शिंदे,आजिनाथ ओंबासे,सुखदेव गावंडे,गोविंद चव्हाण,नागेश माली,राजेंद्र शेटे की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *