ताज़ा खबरे
Home / pimpri / नामदेव ढाके के नेतृत्व में आंदोलन,बिजली बिलों की होली

नामदेव ढाके के नेतृत्व में आंदोलन,बिजली बिलों की होली

पिंपरी-कोरोना लॉकडाउन में कई ग्राहकों को बिजली का ज्यादा बिलों का भुगतान करना पड रहा है। सरकार ने बिजली बिलों में छूट देने की घोषणा की थी। मगर अब सरकार यू टर्न लेकर बिल भरने को कह रही है। लोग ज्यादा बिल भरने को मजबुर है। राज्य सरकार वादाखिलाफी की है। ग्राहकों के जले पर नमक छिडकने का काम कर रही है। इसके विरोध में आज बिजलीनगर में बिजली कार्यालय पर मनपा के सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके के नेतृत्व में आंदोलन किया गया और बिलों की होली जलाई गई। साथ ही राज्य सरकार का निषेध किया गया। बिजली विभाग के कार्यालय में जाकर एक शिष्टमंडल ने अधिकारियों को निवेदन सौंपे।


वॉर्ड नंबर 17 बिजलीनगर के बिजली ग्राजकों ने यह आंदोलन किया। इस आंदोलन में नगरसेवक बालासाहेब ओवल, नगरसेवक मोनाताई कुलकर्णी, करुणातई चिंचवाडे, वार्ड सदस्य बिभीषण चौधरी, शेखर चिंचवाडे, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष पल्लविती वल्हेकर, चिंचवड़ किवलेश्वर पटेल को मंजूरी दी। , रवींद्र ढेक, तेजस खेडेकर, शिरीष कार्णिक, वसंत नरखेड़े, संजय जगदाले, सचिन वाणी, मुरलीधर चोपड़े आदि आंदोलन में शामिल हुए। नामदेव ढाके ने कहा कि कोरोना काल में अधिकांश लोग अपने घरों में ताल लगाकर अपने मूल गांव चले गए थे। व्यापारी अपना व्यापार,दुकानदार अपनी दुकानों को 5 महिने तक बंद रखे। फिर बिजली बिल ज्यादा कैसे आया। मीटरों की जांच और रीडिंग के बिना ग्राहकों को औसत बिल भेजे गए।
नामदेव ढाके ने बिजली कंपनी से मांग कि है कि कोरोना काल के सभी बिजली बिल को माफ किया जाए। ऐसी मांग शाखा अभियंता कल्याण जाधव से की। कोरोना और लॉकडाउन काल में वाल्हेकरवाडी,बिजलीनगर,चिंचवडे नगर,गिरिराज सोसाइटी,शिवनगरी,दलवीनगर,प्रेमलोक पार्क के ग्राहकों की आर्थिक हालत दयनीय है। बिजली बोर्ड के कार्यालय में जाना बहुत खतरनाक है और कोरोना वायरस को आमंत्रित करना बहुत खतरनाक है। इन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, बिजली दरों को कम करना और सही बिजली भुगतान करना आवश्यक है, यही कारण है कि यह आंदोलन किया गया। हालांकि उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी बिजली मीटरों का तुरंत निरीक्षण किया जाना चाहिए और बिजली की दरों को कम करने और बिजली के मीटरों की मरम्मत करने के लिए कार्रवाई की जानी चाहिए्।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *