ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / खत में कोरोना,नेताओं को निशाना,इंटरपोल का खुलासा

खत में कोरोना,नेताओं को निशाना,इंटरपोल का खुलासा

नई दिल्ली- कहावत है कि जो गोली बम से न मरे वो बोली से मर जाए। टीक इसी तर्ज पर देश विदेश के बडे नेताओं को कोरोना भरे एक खत से मारने की योजना बनाई गई है। इस बात का खुलासा इंटरपोल ने की है।इंटरपोल ने चेतावनी दी है दुनिया के बडे नेताओं को कोरोना वायरस से संक्रमित खत भेजे जा सकते है।
अमेरिका में दो दशक पहले एंथ्रेक्स जीवाणु से युक्त खत कई लोगों को भेजा गया था। जिसमें कुछ लोगों की मौत हुई थी। कोरोना काल में एक बार फिर खत में वायरस भेजे जाने का मामलाल सामाने आया है। दुनिय भर में कोरोना ने कोहराम मचाए हुए है। अब भारत समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष,बडे नेताओं के लिए बडा खतरा बन गया है। दुश्मन कोरोना वायरस को एक हथियार के रुप में इस्तेमाल कर सकते है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि राष्टपति,प्रधानमंत्री और वैश्‍विक नेताओं को संक्रमित पत्र भेजे जा रहे है साथ ही कोरोना योद्धा डॉक्टर,नर्स,पुलिस,नेताओं पर थूंका जा रहा है। इंटरपोल ने यह भी बताया है कि 194 देशों को अलर्ट किया गया है। दिशानिर्देश जारी किए गए। जिसमें फर्श पर थूंक कर या किसी के मुंह,वस्तु पर खांस करके संक्रमण फैलाने का प्रयास हो रहे है।

इंटरपोल ने यह भी खुलासा किया है कि ऐसे भी कुछ मामले सामने आए हैं, जहां राजनेताओं को संक्रमित पत्र भेजे गए ह््ैं। इस तरह की हरकत को अन्य समूहों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने ऐसे किसी नेता के नाम का जिक्र नहीं किया है, जिसे यह संक्रमित पत्र भेजा गया हो

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *