ताज़ा खबरे
Home / pimpri / कोरोना अभी जिंदा है…लक्ष्मण जगताप

कोरोना अभी जिंदा है…लक्ष्मण जगताप

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा और कोरोना योद्धाओं ने मिलकर बडी मुश्किल से कोरोना महामारी के शैतान को काबू पाया है। लेकिन पालिका प्रशासन मेडिकल बुलेटिन और तज्ञों के अनुसार दिवाली के बाद से कोरोना संकमितों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है। सावधानी बरतें,गाइडलाइन का पालन करें क्योंकि कोरोना अभी जिंदा है। ऐसा चिंचवड विधानसभा के भाजपा विधायक लक्ष्मण जगताप ने लोगों से अपील की है।
श्री जगताप ने एक प्रेस विज्ञाप्ति में कहा है कि जूलाई,अगस्त,सितंबर महिने में कोरोना का कोहराम शहर में देखने को मिला। इस दौरान कितनों ने अपनी जानें गंवाई। बेकाबू कोरोना शैतान को काबू पाने के लिए पालिका प्रशासन और स्थानीय कोरोना योद्धाओं ने मिलकर काम किया और अक्टुबर महिने में इस पर काबू पाया गया। हर दिन जो संक्रमितों की संख्या 1000 के पार आती थी और मृतकों की संख्या 20-40 के बीच देखने को मिल रही थी उसे हम सबने मिलकर नियंत्रित करने में सफल रहे। दिवाली से पहले हर दिन संक्रमितों की संख्या 100 के आस पास आने लगी और मृत्यू दर 1 या 2 थी अब दिवाली के बाद बढकर पॉजिटिव संख्या 200 और मृतक संख्या 5-10 देखने को मिल रहा है। दिवाली त्यौहार में बाजारपेठों में प्रचंड भीड,लापरवाही का नतीजा है।
यह भी देखा जा रहा है कि बिना मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग के लोग खुलेआम सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे है।मानो कोरोना की हमेशा के लिए विदाई हो गई हो। एक सर्वे के अनुसार शहर के विभिन्न डॉक्टरों के पास सर्दी,जुकाम,बुखार,बदन दर्द वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसलिए पिंपरी चिंचवड शहरवासियों को सतर्क रहने की जरुरत है। कोरोना से लडने के लिए पिंपरी चिंचवड मनपा की टीम सज्ज है लेकिन बिना जनता के सहयोग से यह लडाई जीतना संभव नहीं।
बिना कारण घर से न निकलें,मास्क लगाकर निकलें,अनावश्यक बाजारपेठ,मॉल,भीडभाड वाले स्थान पर जाने से बचें।अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें। जब तक कोरोना वैक्सिीन नहीं आ जाती तब तक सतर्क रहें। ऐसी अपील विधायक लक्ष्मण जगताप ने शहरवासियों से की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *