ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड में कोरोना रिटर्न,स्कुल खुलने से पहले बंद

पिंपरी चिंचवड में कोरोना रिटर्न,स्कुल खुलने से पहले बंद

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड उद्योगनगरी में कोरोना रिटर्न हो गया है। दिवाली के बाद से कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या ग्राफ बढने लगा है। सरकार और पालिका के गाइडलाइन के अनुसार कल 23 नवंबर सोमवार से उद्योगनगरी के 9-12 वीं तक के स्कुल कालेज खोलने का आदेश जारी हुआ था। स्कुल प्रबंधकों ने गाइडलाइन के अनुसार सारी तैयारियां पूरी भी कर ली थी। लेकिन अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या में जबर्दस्त उछाल आने के बाद मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर ने स्कुल खुलने से दो दिन पहले ही स्कुल बंद ही रखने का निर्णय लिया है। अब 30 नवंबर तक स्कुल बंद रहेंगे। उसके बाद कोरोना के प्रभाव को देखते हुए स्थानीय प्रशासन निर्णय लेगा कि 1 दिसंबर से स्कुल खोला जाए या फिर जब तक वैक्सीन का टीका नहीं आ जाता तब तक बंद रखा जाए।
गाइडलाइन में स्कुल प्रबंधकों को 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को क्लास में पढाने और शेष 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को घर में ऑनलाइन पढाई के निर्देश दिए थे। दूसरे दिन ऑनलाइन वाले 50 प्रतिशत बच्चों को स्कुल में पढाने और पहले दिन के 50 प्रतिशत को घर में ऑनलाइन पढाई का दिशानिर्देश दिया गया था। स्कुल क्लास को सैनिटाइजिंग करने,एक बैंच में एक छात्र को बैठाने,शिक्षकों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य,पालकों की सहमति पत्र देनेे को कहा गया था। 60 प्रतिशत पालक सहमति पत्र देने में असमर्थता व्यक्त की थी और अपने बच्चों को स्कुल भेजने का जोखिम उठाना नहीं चाहते। फिलहाल आयुक्त श्रावण हर्डीकर ने 30 नवंबर तक स्कुल खोलने पर रोक लगा दी है।
दीपावली त्योहार में बाजारपेठों में जबर्दस्त भीड उमडी। सोशल डिस्टेंसिंग का तार तार हुआ। मॉल,दुकानों में रैलम रैल का माहौल था। उसी समय से अंदाजा लगाया जा रहा था कि दिवाली बाद कोरोना का कोहराम एक बार फिर शहरवासियों को झेलना पड सकता है। वर्तमान में कोरोना मरीजों की बढती संख्या इसका प्रमाण है कि शहर में कोरोना लौट आया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *